PNB में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के 240 पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

Career/Jobs

सैलरी

स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर निकली वैकेंसी में सिलेक्ट उम्मीदवारों को 36,000 रुपए से लेकर 78,230 रुपए तक हर महीने सैलरी दी जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

पंजाब बैंक द्वारा निकाली गई वैकेंसी के जरिए कुल 240 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें क्रेडिट, इंडस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट, इकोनॉमिक्स, डाटा साइंटिस्ट और साइबर सिक्योरिटी में अधिकारी, मैनेजर, सीनियर मैनेजर पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

पीएनबी स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन का रिटन एग्जाम, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इसमें रिटेन टेस्ट 200 नंबर का ऑनलाइन मोड में आयोजित होगा। जिसमें से शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायगा। जो 50 नंबर का होगा। ऐसे में इंटरव्यू की मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

पंजाब नेशनल बैंक में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों से 59 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। जबकि दूसरी सभी श्रेणियों के उम्मीदवार से 1180 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

एजुकेशन क्वालीफिकेशन

पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग कैटेगरी में अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। ऐसे में आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

ऐसे करें अप्लाई

पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.pnbindia.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध करियर पेज पर क्लिक करें।
ऊपर दिए गए PNB SO अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें या PNB SO रिक्रूटमेंट के तहत उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण करें।
पीएनबी एसओ 2023 पीडीएफ पर सभी आवश्यक दस्तावेज यानी फोटोग्राफ, स्कैन किए गए हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।
पीएनबी एसओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क जमा करें।
आगे के उपयोग के लिए पीएनबी एसओ आवेदन पत्र को अच्छी तरह से पढ़ लें और डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Compiled: up18 News