CISF में 540 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू

Career/Jobs

कब और कहां करें आवेदन?

CISF द्वारा विज्ञापित एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल cisfrectt.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अफ्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर 2022 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2022 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्गों जैसे- एससी, एसटी, आदि के उम्मीदवारों और सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन?

CISF द्वारा जारी संक्षिप्त सूचना के मुताबिक एएसआई (स्टेनोग्राफर) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और आवेदन की आखिरी तारीख तक प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही इसी तारीख तक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। इनके अतिरिक्त पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 165 सेमी और महिला उम्मीदवारों की हाइट 155 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

-एजेंसी