आगरा के शहान अली का इंडियन कार रेसिंग लीग में हुआ चयन

स्थानीय समाचार

आगरा। शहर के युवा कार रेसर शहान अली मोहसिन का इंडियन कार रेसिंग लीग (आईआरएल) में चयन हो गया। वह स्पीड डीमंज दिल्ली की टीम से भाग लेंगे। आईआरएल आईपीएल की तर्ज पर बनाई गई रेसिंग लीग है, जिसमें पांच शहरों की टीम होंगी। हर टीम के पास दो कार और चार ड्राइवर होंगे। इन चार ड्राइवर में एक विदेशी पुरुष, एक महिला ड्राइवर, एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर और एक भारतीय राष्ट्रीय ड्राइवर का होना जरूरी है।

ड्राइवर का चयन आईआरएल के आयोजक और टीम प्रबंधन ड्रॉ से करती है। टीम का चयन ड्राइवर के अधिकार में नहीं है। रेस करने वाली कारें वुल्फ रेसिंग इटली की होंगी। रेसिंग के चार राउंड होंगे। इनमें 19 से 20 नवंबर हैदराबाद स्ट्रीट सर्किट, 25 से 27 नवंबर चेन्नई, दो से चार दिसंबर को चेन्नई, 10 से 11 दिसंबर को हैदराबाद स्ट्रीट में होगी।

हैदराबाद की रेस सिटी सर्किट में होगी। जिसके लिए टैंकबंद रोड को तैयार किया जा रहा है। यह भारत में पहली बार शहर की सड़कों पर रेस का आयोजन होगा। इसके लिए एफआईए की ओर से तय किए मानकों के हिसाब से सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। जाने से वे काफी खुश हैं। विभिन्न देशों दिल्ली की टीम में शहान अली मोहसिन के ड्राइवरों के साथ भारत में रेस करना के अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिच एक अलग अनुभव होगा।

हैदराबाद की गिल्बर्ट, फ्रांस की महिला ड्राइवर सड़कों पर होने वाली रेस के लिए तो सेलिया मार्टिन और बंगलूरू के आकाश हैं। 18 वर्ष के शहान भारतीय राष्ट्रीय कार रेसिंग चैंपियन 2021 के विजेता भी रह चुके हैं। उनको चार बार सर्वश्रेष्ठ ड्राइवर का अवार्ड भी मिल चुका है। शहान ने बताया कि आईआरएल में रेस करने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।