आगरा: स्ट्रॉन्ग रूम सील करने के दौरान बरती गई लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह

Politics

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है। सात मार्च को अंतिम और सातवें चरण का चुनाव होने वाला है। इससे पहले ही ग्रामीण विधानसभा आगरा के कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने स्ट्रॉन्ग रूम सील करने के दौरान बरती गई लापरवाही पर सवाल खड़े किए हैं और इसी संबंध में याचिका दायर की है।

आगरा ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे उपेंद्र सिंह हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट में उन्होंने याचिका दाखिल की है जिस पर 7 मार्च को सुनवाई होनी है।

दरअसल आगरा में 10 फरवरी को वोटिंग हुई थी और 11 फरवरी को शाहदरा स्थित सब्जी मंडी में जहां आगरा ग्रामीण विधानसभा का स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है, वहां उपेंद्र सिंह यह कहते हुए धरने पर बैठ गए कि ईवीएम की सीलिंग प्रक्रिया के वक्त न उन्हें और न ही उनके एजेंट को बुलाया गया जबकि यह नियम विरुद्ध है। साथ ही उनके स्ट्रॉन्ग रूम के पीछे भी एक गेट बनाया गया है, जो प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़े करते है। सीसीटीवी फुटेज प्रत्याशी ने मांगी थी, वो भी उपलब्ध नहीं कराई गई।

उपेंद्र सिंह का कहना है कि बीजेपी प्रत्याशी बेबी रानी मौर्या को अनैतिक तौर पर जिताने के लिए ये प्रशासनिक हथकंडे हैं, इसलिए ये सब किया जा रहा है। अब देखना है कि जब 7 मार्च को इलाहाबाद हाईकोर्ट का इस याचिका पर क्या रुख रहता है।