मतगणना के दिन मथुरा-फ़िरोज़ाबाद रुट पर रहेगा डाइवर्जन, ये है पूरा रुट प्लान

स्थानीय समाचार

आगरा: 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों ने भी ट्रैफिक से संबंधित व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। मतगणना को लेकर रूट डायवर्ट किया जाएगा। इसके लिए रूट डायवर्ट करने का चार्ट भी तैयार कर लिया गया है। 10 मार्च को रामबाग चौराहा से नुनिहाई तिराहा तक दिल्ली हाईवे पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शाहदरा स्थित नवीन गल्ला मंडी परिसर में सुबह आठ बजे से मतगणना होगी। मतगणना खत्म होने पर देर रात तक भारी व हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

अपर पुलिस अधीक्षक यातायात अरुण चंद के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर नुनिहाई तिराहा स्थित बजरंग पेट्रोल पंप से रामबाग चौराहा तक सिर्फ मतगणना कार्य व कर्मियों के वाहन आवागमन कर सकेंगे। मतगणना के दौरान व्यवधान रहित सुचारु यातायात के लिए यह व्यवस्था की गई है।

मथुरा-फिरोजाबाद रुट डाइवर्जन

फिरोजाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाले ट्रक, ट्रैक्टर, बस व अन्य भारी वाहन कुबेरपुर कट मोड़ से यमुना एक्सप्रेसवे से होकर मथुरा की तरफ जाएंगे। मथुरा से फिरोजाबाद की तरफ जाने वाले भारी वाहन दक्षिणी बाईपास मोड़ से रोहता-दिगनेर होते हुए एकता चौकी से तोरा चौकी होते हुए रमाडा कट से इनर रिंग रोड के रास्ते फिरोजाबाद की तरफ आएंगे।

यातायात रहेगा परिवर्तित

अलीगढ़ की तरफ से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मथुरा या फिरोजाबाद व कानपुर की तरफ जाना है, वह खंदौली यमुना एक्सप्रेसवे से होकर अपने गंतव्य की तरफ जा सकेंगे। रामबाग चौराहा से नुनिहाई तिराहा तक दिल्ली हाईवे पर सिर्फ मतगणना कार्य से संबंधित वाहनों ही चलेंगे। इस दौरान जगह-जगह यातायात पुलिस निगरानी करेगी।

पांच विधानसभा की होगी मतगणना

नवीन गल्ला मंडी परिसर में एत्मादपुर, ग्रामीण, छावनी, उत्तर व दक्षिण कुल पांच विधानसभा क्षेत्र की मतगणना होगी। बाह क्षेत्र की मतगणना भदरौली स्थित एमआर महाविद्यालय एवं फतेहाबाद, खेरागढ़ व फतेहपुर सीकरी की मतगणना स्थानीय मंडी समिति परिसर में होगी।

हल्के वाहनों के लिए ये व्यवस्था

एएसपी ट्रैफिक के अनुसार हल्के वाहनों के लिए अलग रूट डायवर्जन होगा। फिरोजाबाद से मथुरा की तरफ जाने वाले कार, मोटर साइकिल व अन्य हल्के वाहन नुनिहाई तिराहा स्थित बजरंग पेट्रोल पंप मोड़ से एत्माद्दौला तिराहा होकर शहर की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे। वहीं, मथुरा से फिरोजाबाद की ओर जाने के लिए रामबाग चौराहा से टेढ़ी बगिया के रास्ते 100 फुटा रोड होकर एत्मादपुर की तरफ जा सकेंगे।