आगरा: जलभराव के गंदे पानी से होकर स्कूल जाने को मजबूर हुए बच्चे, वीडियो वायरल से प्रशासन में मचा हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत नगला भरी के उप ग्राम सूखा ताल के मुख्य मार्ग पर जलभराव की स्थिति बन गई है। जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के रास्ते पर भरे गंदे पानी के बीच गुजरते स्कूली बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार लगातार स्वच्छ भारत मिशन के तहत अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जागरूक कर रही है। मगर सरकार की मंशा को क्षेत्रीय ब्लॉक अधिकारी कर्मचारी द्वारा पलीता लगाया जा रहा है। ऐसा ही मामला पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत नगला भरी के उपगांव सूखाताल में देखने को मिल रहा है। जहां गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। करीब 200 मीटर तक रास्ते पर गांव से निकलने वाला गंदा पानी भरा हुआ है। जिसके बीच आए दिन गांव के ग्रामीण एवं स्कूली बच्चे अपनी जान जोखिम में डालकर गुजरते हैं।

मंगलवार को सुबह गांव के रास्ते पर भरे जलभराव गंदे पानी के बीच स्कूल जाते बच्चों का गुजरते हुए वीडियो ग्रामीण सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। वायरल वीडियो में रास्ते पर भरे गंदे पानी के बीच स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर गुजर रहे हैं। वहीं कुछ बच्चे पानी के डर से स्कूल की बाउंड्री वाल को पकड़कर गुजरते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चों का पानी से निकलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिससे हड़कंप मच गया।

गांव के ही समाजसेवी शैलेश कुमार ने सोशल मीडिया वीडियो वायरल कर मुख्यमंत्री को ट्वीट कर शिकायत की है। वहीं इसी मामले को लेकर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान उदयवीर परिहार ने बताया कि गांव में तालाब नहीं होने के कारण जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। गांव के ही ग्रामीण के खेत में गांव का पानी जाता था। पिछले वर्ष ग्रामीणों की पंचायत हुई थी जिसमें वह भी शामिल हुए और जल निकासी को लेकर ग्रामीण का खेत खरीदने की बात हुई थी। किसी भी ग्रामीणों द्वारा बाद में सहयोग नहीं किया गया। जिस पर खेत वाले ग्रामीण ने गांव की जल निकासी का पानी अपने खेत में बंद कर दिया। इस कारण कुछ दिनों से गांव के रास्ते पर जलभराव की स्थिति बन गई है। ग्रामीण सहयोग करते तो जमीन पर तालाब बनकर तैयार हो जाता और जल निकासी की समस्या खत्म हो जाती। मामला संज्ञान में है। पंपसेट लगाकर पानी को निकलवा कर रास्ते को सुरक्षित किया जाएगा।

इसी संदर्भ में विकास खंड अधिकारी पिनाहट नवीन कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। जल्द ही गांव में टीम भेजकर निरीक्षण कराया जाएगा और जलभराव की स्थिति को खत्म किया जाएगा।