Lucknow breaking news: कुकरैल नदी के किनारे अवैध क़ब्ज़े के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प, लाठीचार्ज

लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अवैध क़ब्ज़े के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प, लाठीचार्ज

स्थानीय समाचार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कुकरैल नदी की जमीन पर अवैध रुप से बनाए गए अकबर नगर 1 और अकबर नगर 2को ध्वस्त करने एलडीए की टीम भारी पुलिस बल लेकर पहुंची। लोगो ने इसका विरोध किया गया। इस दौरान बीजेपी के महानगर मंत्री मंगल झा ने भी लोगों के साथ विरोध किया ।

इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों में झड़प हो गई। लोगो को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। जिसके चलते बंधा रोड, फैजाबाद रोड, महानगर रोड पर लंबा जाम लग गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉलोनी वासियों ने हाईकोर्ट में कार्रवाई रोकने को लेकर अपील की। इसी के बाद गुरुवार को हाईकोर्ट ने सुनवाई के चलते कुछ देर के लिए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही रोकी गई। इलाके में एलडीए की टीम ने तोड़फोड़ की कार्रवाई रोककर सुनवाई होने तक मकान व दुकान खाली कराने शुरु किए।

अकबरनगर कुकरैल नदी की जमीन पर बना है। कुछ हिस्सा ग्रीन बेल्ट पर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने साबरमती की तर्ज पर लखनऊ में कुकरैल रिवर फ्रंट बनाने का निर्णय लिया है। इसके बाद अकबरनगर पर बुलडोजर चलाने का फैसला लिया गया।

हालंकि लोगो ने इस फैसले का विरोध किया। गुरुवार को लोगो ने फिर एलडीए का विरोध किया। इस प्रदर्शन में एक भाजपा नेता भी शामिल था जिसका नोंकझोंक और धक्का मुक्की के बीच सिर फट गया। पुलिस ने उसे दौड़ा कर पकड़ा। वहीं कारवाई फिलहाल के लिए रोकी गई है। हाईकोर्ट की सुनवाई के बाद फैसले का इंतजार है।

-एजेंसी