Agra News: पेटीएम केवाईसी व लोन कराने के नाम पर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

Crime

आगरा। दो शातिरों द्वारा खुद को पेटीएम का कर्मचारी बता कर KYC करने के नाम पर एक पीड़ित के साथ धोखाधड़ी कर पैसे निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित द्वारा जब आगरा साइबर सेल में इसकी शिकायत की गई। जांच में सामने आया कि एक शातिर पूर्व में PHONEPE कंपनी में भी काम कर चुका है जबकि इसका दूसरा साथी बजाज फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी है।

पीड़ित मनोज कुमार सिंह के साथ 15 हज़ार रुपये की यह धोखाधड़ी की गयी। इसकी जांच जब साइबर क्राइम सेल आगरा द्वारा की गयी तो जांच के दौरान सम्बन्धित बैंक से ट्रान्जेक्शन की जानकारी की गई। पाया गया कि उक्त ट्राँजक्शन कोटक बैंक के खाता में क्रेडिट हुए हैं, जिसकी KYC से प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर थाना न्यू आगरा में 39/2023 धारा 420 IPC व 66D आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ।

साइबर क्राइम सेल आगरा द्वारा उपरोक्त पंजीकृत मुकद्दमें में प्राप्त मोबाइल नम्बर, बैंक खातों के आधार पर तकनीकी विश्लेषण कर जानकारी प्राप्त की गयी। उनके नाम व पतों को तस्दीक किया गया तो शातिर जनपद आगरा क्षेत्र के पाये गये, जिसको थाना न्यू आगरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त सुजीत कुमार निवासी आवास विकास कॉलोनी ने बताया कि वह PHONEPE का कर्मचारी रह चुका है। वह और SBI सर्को कॉल सेंटर सिकन्दरा आगरा में काम करने वाले अपने साथी जितेन्द्र कुमार निवासी धनौली आगरा वर्तमान कर्मचारी बजाज फाइनेंस आगरा से मिल कर शॉपिंग मॉल व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को गुमराह कर PAYTM की KYC व लोन कराने के नाम पर धोखे से पीडित के बैंक खाता व वालेट से रुपये अपने बैंक खाता में ट्रान्सफर कर लेते हैं। फिर कैश निकाल आपस में बाँट लेते थे।

बहरहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।