Agra News: नगर आयुक्त ने अधीनस्थों के साथ किया वीआईपी रूट का दौरा, लक्ष्मीबाई प्रतिमा व पार्क का होगा सौंदर्यीकरण

स्थानीय समाचार

आगरा: गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर भी नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे अपने अधीनस्थों के साथ वीआईपी रूट का निरीक्षण और दौरा करते हुए दिखाई दिए। जी-20 को लेकर नगर निगम की ओर से जो विकास कार्य कराए जा रहे हैं, उनकी गुणवत्ता और उनकी कार्य प्रगति जांचने के लिए नगर आयुक्त निखिल टीकाराम अधीनस्थों के साथ निकले थे। वीआईपी रूट का निरीक्षण करते हुए निखिल टीकाराम फुंडे टैंक चौराहे स्थित रानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा स्थल पर रुक गए और अधीनस्थों के साथ इस चौराहे की ब्यूटीफिकेशन पर चर्चा करने लगे।

रानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा और पार्क का होगा सौंदर्यीकरण

नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ रानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा और पार्क की स्थिति देखी जहां जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा था लेकिन उस कार्य से वह संतुष्ट नजर नहीं आए। उनका कहना था कि वीआईपी रूट पर रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा है और पार्क है। इसका सौंदर्यीकरण और ब्यूटीफिकेशन होना चाहिए। पार्क में पत्थर निकल गए हैं टूट-फूट है उसे भी दुरुस्त कराया जाएगा।

डिवाइडर पर लगाए जा रहे हैं गमले

नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि नगर निगम जी-20 समिट को लेकर जोर शोर से जुटा हुआ है। पूरी वीआईपी रोड पर नगर निगम की ओर से वॉल पेंटिंग कराई जा रही है, साथ ही डिवाइडेड ऊपर सुंदर फूलों से सजे गमले भी लगाए जा रहे हैं। जो रोड पर जगह खाली है फुटपाथ के किनारे से वृक्षारोपण भी किया जा रहा है जिससे जी-20 समिट के लिए आने वाले विदेशी मेहमान आगरा की सुंदरता स्वच्छता की छवि को अपने दिल में बसा सके और भारतीय संस्कृति से ओत प्रोत होकर ही अपने देश वापस लौटे।

पार्षद पति ने भी बताई समस्याएं

नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे के अधीनस्थ अधिकारियों के साथ दौरा करने की सूचना पर क्षेत्रीय पार्षद पति रघु पंडित भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जी-20 को लेकर कुछ अपने सुझाव भी दिए, साथ ही कुछ समस्याएं भी उन्हें बताई जिनके समाधान का उन्होंने आश्वासन भी दिया। उन्हें आश्वस्त किया कि रानी लक्ष्मी बाई प्रतिमा और पार्क का सौंदर्यीकरण भी जल्द करा दिया जाएगा।