Agra News: डेढ़ सौ लोगों के साथ चंबल नदी में फंसा स्टीमर, मची चीख पुकार

स्थानीय समाचार

वन विभाग की टीम ने अपनी मोटर बोट से सभी यात्रियों को बाहर निकाला

आगरा। पिनाहट क्षेत्र में चंबल नदी की मझधार में आज एक स्टीमर के फंस जाने से उस पर सवार करीब डेढ़ सौ लोगों की जान सांसत में आ गई। वन विभाग की टीम ने अपनी मोटर बोट से सभी यात्रियों को बाहर निकाला। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सीमा से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के लिए लोग स्टीमर से चंबल नदी पार करते हैं। यहां पर पक्का पुल अभी बन रहा है। मंगलवार शाम को करीब 150 यात्रियों से भरा स्टीमर बीच धारा में पक्के पुल के पिलर में फंस गया। वह निर्माणाधीन पक्के पुल के पिलर की सरियों में फंस गया। इसके बाद न आगे जा रहा था न ही पीछे आ पा रहा था। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। वह चीख-पुकार करने लगे।

स्टीमर चालक करीब डेढ़ घंटे तक उसे निकालने का प्रयास करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद स्टीमर कर्मियों ने किनारे खड़े लोगों से मदद मांगी। तब तक लोगों की सूचना पर वन-विभाग के कर्मी पहुंच गए। वह अपनी मोटर बोट लेकर स्टीमर के पास पहुंचे। धीरे-धीरे करके यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

स्टीमर पर सवार यात्री शिवदास शर्मा, मगन तोमर, जगदीश सिंह, सचिन आदि ने बताया कि स्टीमर कर्मियों की लापरवाही से बड़ा हादसा होने से टल गया। इससे पहले भी कई बार स्टीमर ठेकेदार और कर्मियों की लापरवाही देखने को मिल चुकी है। जानकारी होने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने चालक की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की