Agra News: बैंक और एटीएम के सायरन अचानक बजे तो मच गया हड़कंप, जुट गई भीड़, पुलिस भी पहुंची

स्थानीय समाचार

आगरा: ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस एक में सर्विस रोड पर लक्ष्मी मोटर्स के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम और शाखा के बाहर लगे हुए इमरजेंसी सायरन अचानक से बजने लगे। सायरन से निकलने वाली तेज आवाज से लोगों में हड़कंप मच गया। राहगीर भी रुक कर मामले को जानने की कोशिश करने लगे। एटीएम के अंदर खड़े लोग भी समझ नहीं पाए कि सायरन क्यों बज रहे हैं। मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड भी कुछ नहीं समझ पाया तो उसने यह जानकारी अपने अधिकारियों को दी।

घटना सोमवार रात करीब 9:45 की है। कुछ लोग एटीएम मशीन से पैसे निकाल रहे थे। एटीएम मशीन पर सुरक्षा गार्ड विश्व प्रताप ड्यूटी पर तैनात था। अचानक एटीएम के बाहर और बैंक शाखा के बाहर मौजूद इमरजेंसी सायरन तेजी से बजने लगे। सायरन की आवाज सुनकर एटीएम में मौजूद लोग भी घबरा गए और सुरक्षा गार्ड भी मुस्तैद हो गया।

सायरन की वजह को कोई भी समझ नहीं पाया। बैंक का शटर पूरी तरह से लॉक था और एटीएम मशीन के बाहर तैनात सुरक्षा गार्ड भी पूरी तरह से संतुष्ट था कि एटीएम मशीन से कोई भी छेड़छाड़ व अन्य अप्रिय घटना नहीं हुई है। बैंक के पास से निकल रहे तमाम लोग भी सायरन सुनकर रुक गए। कुछ ही देर में भीड़ जुट गई। किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर यह सायरन क्यों बज रहे हैं। सुरक्षा गार्ड ने इस घटना की जानकारी बैंक मैनेजर को दी। इसके बाद कंट्रोल रूम से सायरन को बंद किया गया।

कुछ देर बाद सुरक्षा गार्ड का एक और साथी मौके पर आया और बैंक के बाहर लगे सायरन के तार को निकाल दिया गया, ताकि सायरन फिर से न बजने लगें। बताया जा रहा है कि सायरन मशीन को सही करने के लिए दिन में एक मैकेनिक आया था। शायद फिर से सायरन की मशीन में कुछ दिक्कत आ गई और रात को अचानक से सायरन बजने लगे।

सुरक्षा गार्ड विश्व प्रताप ने बताया कि जब यह सायरन बजता है तो इसकी सूचना बैंक की मुख्य ब्रांच और थाने तक पहुंचती है। सायरन बजने के करीब 15 मिनट बाद एटीएम के पास कोबरा पर तैनात एक पुलिसकर्मी पहुंच गया था।