आगरा: नामी मिठाई की दुकान की जलेबी में निकले कीड़े, लोगों के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़, जिम्मेदार चिरनिद्रा में

स्थानीय समाचार

आगरा: आखिरकार बड़े बूढ़ों ने सही कहावत कही है सर्दी चाहे कितनी भी हो पैसों की गर्मी के आगे टिक नहीं पाती है चाहे मामला कितना भी गंभीर हो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही क्यों ना हो रहा हो रुपयों की गर्मी के आगे हर मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है ।

जीवनी मंडी क्षेत्र में के एक नामी मिठाई की दुकान की जलेबी में कीड़े निकले हैं। शनिवार को दुकान पर एक युवक नाश्ता कर रहा था, तभी उसने जलेबी खाते समय उसमें कीड़ों को देखा। दुकान मालिक से शिकायत की तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। युवक ने खाद्य सुरक्षा विभाग में प्रतिष्ठान की शिकायत करने की बात कही है। इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में यह दुकान जीएमबी स्वीट्स की बताई जा रही है।

तहसील फतेहाबाद के रहने वाले आकाश दीक्षित ने बताया कि दुकान में पहले बेड़ई का नाश्ता किया। इसके बाद जलेबी खरीदी। दुकानदार ने जलेबी को दौने में रखकर दिया। उसने खाने के लिए चाशनी में लिपटी जलेबी को उठाया तो उसकी नजर उसमें लगे कीड़े पर गई।

पास में नाश्ता कर रहे दूसरे व्यक्ति को दिखाया तो उसने भी बताया कि इसमें कीड़े हैं। इसके बाद उसने दुकान मालिक से शिकायत की तो उसे जवाब दिया गया कि कहीं से आ गई होगी। आकाश ने दुकानदार से कहा कि आप ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही मामले में एफएसडीए में शिकायत की चेतावनी दी।

आकाश ने बताया कि वह स्वच्छता के चलते प्रतिष्ठित पर दुकान पर नाश्ता करने गया था। नाश्ते में कीड़े देखने के बाद उसका मन खराब हो गया। दुकानदार को गलती माननी चाहिए थी, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। प्रतिष्ठान मशहूर है। लोग भरोसे के चलते यहां नाश्ता करने एवं मिठाई लेने आते हैं, लेकिन बदले में ग्राहकों को बीमारी परोसी जा रही है।

इस घटना को अब दूसरा दिन हो गया मगर मशहूर प्रतिष्ठान जीएमबी स्वीट्स पर खाद्य विभाग ने किसी भी तरह का कोई एक्सन नही लिया और न ही दुकान पर जाकर इस मामले की जानकारी भी नही ली है  नाश्ते में गिराड़ खिलाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले जीएमबी स्वीट्स पर आखिर इतनी मेहरवानी किस लिए की जा रही है।

मशहूर प्रतिष्ठान जीएमबी पर अभी तक कोई कार्यवाही न होना बताता है कि एफएसडीए विभाग कुंभकरण की नींद में सोया हुआ है एफएसडीए विभाग को लोगों के स्वास्थ्य की जरा भी फिक्र नहीं है। आखिर में बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार मशहूर प्रतिष्ठान जीएमबी पर एफएसडीए विभाग क्यों  कार्यवाही नहीं कर रहा है