Agra News: आकाशीय बिजली गिरने से धंसी जमीन, मिला कुछ ऐसा कि मच गया हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा। थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव मिताईली में गांव के खरंजे के पास 2 दिन पूर्व मंगलवार को सुबह बारिश के दौरान आकाशीय बिजली धड़ाम की आवाज की साथ गिरने से करीब 20 फीट नीचे जमीन धंस गई जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया था। जमीन में तहखाना के जैसा दिखाई देने पर ग्रामीणों द्वारा पता किया गया। मगर उसकी तह तक नहीं पहुंच पाए हैं आखिर क्या माजरा है। ग्रामीणों द्वारा पुरातत्व विभाग से इस गड्ढे की खुदाई कर मामले की जांच किए जाने की मांग की जा रही है।

आपको बता दें गांव मिताईली निवासी संत कुमार उपाध्याय के घर के पास खरंजे पर 2 दिन पूर्व सुबह बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से करीब 20 फीट नीचे गहरे गड्ढे के साथ जमीन धंसक गई। बारिश बंद होने पर ग्रामीणों द्वारा देखा गया तो गड्ढा काफी गहरा था और उसके नीचे गहरी सुरंग दिखाई दे रही थी। जिस पर ग्रामीणों द्वारा मामले को लेकर जानने की कोशिश की गई। मगर कुछ समझ में नहीं आया। उन्होंने सीढ़ी से गहरे गड्ढे में उतर कर देखा तो उसमें एक सुरंग के साथ गुफा नुमा कमरा दिखाई दे रहा था।

बुधवार को सुबह ग्रामीणों द्वारा गड्ढे की और खुदाई की गई तो ग्रामीण एकाएक रह गए। जमीन में तहखाना कमरा दिखाई दे रहा था जिसमें कई प्रकार के अलमारी बनी हुई है। आगे खुदाई करने की हिम्मत नहीं हुई। और वह गड्ढे से बाहर निकले। अचानक जमीन के धंसकने से हुए गहरे गड्ढे का मामला आसपास क्षेत्र में फैलने पर उसे देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लगा रहा। हर कोई यह जानने को उत्सुक था कि आखिर यह क्या माजरा है।

गांव के ही ग्रामीण संत कुमार उपाध्याय ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से जमीन धंसकी है। उसमें नीचे तहखाना दिखाई दे रहा है। पुरातत्व विभाग इसकी खुदाई कर मामले की जांच करें आखिर जमीन के नीचे क्या है। ग्रामीणों ने पुरातत्व विभाग एवं प्रशासन से मामले में खुदाई कर जांच कराए जाने की मांग की है।