Agra News: विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल बृज प्रांत निकलेगा शौर्य जागरण यात्रा

Press Release

आगरा: हजारों वर्षों से हिंदू समाज व सनातन धर्म के विरुद्ध अनेकों अनेक षड्यंत्र हुए हैं लेकिन बलिदान देकर संघर्ष करके षड्यंत्रकारी, धर्म, राष्ट्र एवं संस्कृति विरोधी शक्तियों पर विजय प्राप्त की है। उसी शौर्य की गाथा को हिंदू समाज व युवाओं को स्मरण कराने के किए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल बृज प्रांत की ओर से शौर्य जागरण यात्रा का आयोजन होने जा रहा है। 5 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलने वाली यात्रा में 44 प्रांत शामिल होंगे। इन प्रांतों के नेता अपने अपने स्तर से इस यात्रा को निकालेंगे।

आगरा में बजरंग दल की यह यात्रा 5 अक्टूबर को शुरू होगी। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता आगरा किला पर एकत्रित होंगे। यहाँ पर शिवाजी महाराज की प्रतिमा का पूजन कर इस यात्रा की शुरुआत की जाएगी। इतिहास के पन्नो में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज शिवाजी की शौर्य गाथा किसी से छिपी नहीं है। इसलिए शौर्य जागरण यात्रा की यही से शुरुआत की जाएगी।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री अनुज कुमार सिंह ने बताया कि इस समय बजरंग दल धर्मांतरण के साथ लव जिहाद, लैंड जिहाद, गौ हत्या, ड्रग माफिया के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। हिन्दू की मान मर्यादा को बचाने के साथ हिंदू धर्म के खिलाफ षड्यंत्रकारियों और राष्ट्रविरोधियों के खिलाफ चट्टान की तरह खड़ा हुआ है।

अनुज कुमार सिंह ने बताया कि बजरंग दल शौर्य जागरण यात्रा के माध्यम से हिंदू समाज व युवाओं को अपने पूर्वजों के प्रति गौरव का भाव जागृत करने और अमर बलिदानियों के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर जीवन जीने हेतु हिंदू युवाओं को संकल्प दिलाना है। यह यात्रा विश्व हिंदू परिषद के 60 वर्ष और बजरंग दल के 40 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही है। इस यात्रा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कई राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे।