मैक्सिको में भीषण शूटआउट, 19 लोगों के मारे जाने की खबर

INTERNATIONAL

नॉर्थ अमेरिकी देश मैक्सिको में भीषण शूटआउट की खबर सामने आ रही है. सेंट्रल मैक्सिको में सरेआम हुई इस गोलीबारी में 19 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक मरने वालों में 16 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं. वहीं, घटना में कुछ लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की बात भी सामने आ रही है.

जांच में जुटी पुलिस

सेंट्रल मैक्सिको प्रशासन की ओर से आए बयान के मुताबिक रविवार रात साढ़े 10 से 11 बजे के बीच ये गोलीबारी हुई है. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल को अपने घेरे में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है. घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. सेंट्रल मैक्सिको के अटॉर्नी जनरल के ऑफिस के मुताबिक, इस भीषण गोलीबारी में कुल 19 लोगों की मौत हुई है. मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया हैं.

आरोपियों की तलाश जारी

रिपोर्ट में सेंट्रल मैक्सिको के अटॉर्नी जनरल के ऑफिस के हवाले से बताया गया है कि घटना रविवार रात करीब 10.30 बजे सेंट्रल मेक्सिको रीजन की है. फायरिंग मिचोआकन राज्य के लास तिनाजस इलाके में हुई है. लोग यहां किसी फेस्टिवल के आयोजन में एकत्रित हुए थे. मिचोआकन के सार्वजनिक सुरक्षा सचिव के मुताबिक हिंसा में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है.

मिचोआकेन और गुआनाजुआतो मेक्सिको के दो सबसे हिंसक स्टेट

बता दें कि मिचोआकेन (Michoacan) और उसका पड़ोसी राज्य गुआनाजुआतो (Guanajuato) मैक्सिको के दो सबसे हिंसक राज्य माना जाता हैं. बताया जाता है कि यहां नशीली दवाओं की तस्करी जैसे कई गैर कानूनी काम होते हैं. इसमें शामिल गिरोह के बीच अक्सर गैंगवार की घटनाएं सामने आती रहती है.

-एजेंसियां