प्रयागराज: अतीक अहमद के पुश्तैनी आवास पर फिर चला योगी सरकार का बुलडोजर

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद अतीक अहमद के पुश्तैनी आवास पर एक बार फिर योगी सरकार का बुलडोजर चला। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक की जमीन पर बनी अवैध बाउंड्री वॉल को बुलडोजर से गिरा दिया है। अतीक के पुश्तैनी आवास को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 22 सितंबर साल 2020 को बुलडोजरों के जरिए ध्वस्त कर दिया था। लेकिन फिर हां अस्थाई तौर पर बाउंड्री वॉल खड़ी कर दी गई थी, जिस पर आज फिर बुलडोजर चल गया।

पीडीए के अधिकारियों ने बताया कि अतीक के चकिया स्थित आवास पर पहले भी कार्रवाई हुई थी। इस बीच अवैध रूप से फिर से बाउंड्री बना दी गई थी। जिसको लेकर पीडीए ने नोटिस भी जारी किया था, लेकिन बाउंड्री नहीं हटाई गई। ऐसे में उसे ध्वस्त कराया जाएगा। साथ ही झलवा के भीटी स्थित क्षेत्र में खालिद जफर के करीब 50 बीघे में हुए अस्थायी व स्थायी निर्माण को भी पीडीए हटाएगा।

कल भी प्रयागराज में गरजा था योगी का बुलडोजर

रविवार दोपहर चार दुकान समेत सात अवैध निर्माणों पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला था। भाजपा के पूर्व विधायक के रिश्तेदार के मकान की बाउंड्रीवाल भी तोड़ी गई थी। इससे पहले पीडीए का दस्ता ध्वस्तीकरण करने पहुंचा तो विरोध का सामना करना पड़ा था।

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर सड़क किनारे सभी निर्माण तोड़े गए। मकानों को तोड़ने के लिए पीडीए का दस्ता शुक्रवार को भी गया था लेकिन लोगों का विरोध देखकर लौट आया। तोड़े गए सभी मकानों के सामने पीडीए ने पहले ही नोटिस चस्पा कर दिया था।-

एजेंसियां