IPL एक प्रोफेशनल लीग जबकि PSL गैर प्रोफेशनल लोगों का जमावड़ा: दानिश कनेरिया

SPORTS

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि आईपीएल (IPL2022)  एक प्रोफेशनल लीग है, जिसने वर्ल्ड क्रिकेट को कई स्टार दिए मगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड गैर प्रोफेशनल लोगों का जमावड़ा है। पीसीबी ने हमेशा पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आगे बढ़ने से रोका है।

कनेरिया के अनुसार एक बहुत ही पेशेवर आयोजन होने के नाते, आईपीएल भारतीय क्रिकेट को कई प्रतिभाएं दे रहा है और यह हर गुजरते सीजन के साथ बेहतर और बेहतर होता जा रहा है जबकि पीएसएल पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शायद ही कुछ कर रहा है। अगर कोई खिलाड़ी पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गैर-पेशेवर रवैये से उसके राष्ट्रीय टीम में आने की संभावना कम हो जाती है।

कनेरिया से जब आईपीएल के 15वें संस्करण में उनकी शीर्ष दो पसंदीदा टीमों के बारे में पूछा गया जिसमें दो नई फ्रेंचाइजी भी शामिल हैंतो उन्होंने कहा कि देखिए, T20 फॉर्मेट में कोई फेवरेट नहीं होता, लेकिन अगर कॉम्बिनेशन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस अच्छी हैं। इस संस्करण में दो नई टीमें हैं और आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें सभी क्रिकेटर खेलना चाहते हैं। आप देखिए कि दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से छुट्टी ली थी इसलिए आईपीएल हर साल होने वाला एक बड़ा आयोजन बनता जा रहा है।

– एजेंसी