ICC ने चुनी टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम: रोहित को कमान, 6 भारतीय खिलाड़ी टीम में

SPORTS

भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को इस टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा अपनी जगह बनाने में सफल हुए। चयन पैनल में इयान बिशप, कैस नायडू, शेन वॉटसन (कमेंटेटर), वसीम खान (आईसीसी महाप्रबंधक, क्रिकेट) और सुनील वैद्य (पत्रकार) शामिल थे।

रोहित ने बनाए 597 रन

भारत के कप्तान रोहित ने विश्व कप में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 11 मैचों में 125 की शानदार स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक शुरुआत की थी। उसे पीछे छोड़ते हुए उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 84 गेंदों में 131 रन की तूफानी पारी के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 86 रन की पारी खेली थी।

डिकॉक चुने गए दूसरे ओपनर

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को दूसरा ओपनर चुना गया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद वनडे से संन्यास ले लिया। डिकॉक एक विश्व कप में 500 रन बनाने के साथ-साथ विकेटकीपर के रूप में 20 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

विश्व कप की समाप्ति के बाद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतने वाले विराट कोहली को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने 95.62 की औसत से 765 रन बनाए। विराट एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा। तेंदुलकर ने 2003 में 673 रन बनाए थे। दुर्भाग्य से सचिन और विराट दोनों को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा।

Compiled: up18 News