आपराधिक मानहानि के केस में मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से झटका

Politics

बता दें कि अब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के वकील द्वारा पेश की गई दलीलों को खारिज कर दिया और उनकी याचिका को स्वीकार नहीं किया। वहीं इसकी जानकारी देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के वकील नलिन कोहली ने कहा कि अब सिसोदिया को गुवाहाटी में हुए मुकदमे के नतीजे भुगतने होंगे।

सिसोदिया ने क्या लगाया था आरोप

बता दें कि एक प्रेस वार्ता के दौरान मनीष सिसोदिया ने हिमंत बिस्वा सरमा पर आरोप लगाया था कि कोरोना महामारी के दौरान सरमा ने असम के लिए कथित तौर पर अपनी पत्नी की फर्म से महंगे दाम पर पीपीई किट खरीदी थी।

सत्येंद्र जैन ने वापस ली जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की अर्जी

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने अपनी जमानत की याचिका पर जल्द सुनवाई की अर्जी वापस ले ली है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ी एक याचिका पर जल्द विचार करने से इंकार कर दिया। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में सत्येंद्र जैन द्वारा जमानत याचिका पर शीघ्र सुनवाई के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई थी। वहीं अब जैन ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली।

बता दें कि जल्द सुनवाई को लेकर ईडी ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद सत्येंद्र जैन ने अपनी याचिका वापस ले ली है। मालूम हो कि दिल्ली हाईकोर्ट में 20 दिसंबर को सत्येंद्र जैन की याचिका पर सुनवाई होगी।

Compiled: up18 News