‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह भगोड़ा घोषित

National

जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने शनिवार देर रात मीडिया को बताया, ”वो (अमृतपाल सिंह) इस समय भगोड़ा है और हम उसकी तलाश कर रहे हैं और जल्द ही उसे गिरफ़्तार करेंगे.”

उन्होंने बताया, ”अमृतपाल सिंह की दो कारों और बंदूकधारियों को पकड़ लिया गया है. हम ये भी जांच कर रहे हैं कि उसकी सुरक्षा में रखे गए हथियार अवैध तो नहीं हैं. मामला दर्ज कर लिया गया है.”

पंजाब पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है, ”वारिस पंजाब दे के ख़िलाफ़ कार्रवाई में अब तक 78 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है. अमृतपाल भगोड़ा है, पुलिस टीम उसकी तलाश कर रही है. आठ राइफ़ल, एक रिवॉल्वर सहित नौ हथियार बरामद किए गए हैं. स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को अफ़वाहों पर ध्यान ना देने की सलाह दी जाती है.”

मौजूदा स्थिति को देखते हुए अमृतपाल सिंह के गांव जुल्लुपुर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं और पंजाब में रविवार दोपहर तक इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं.

पकड़ने के लिए 15 दिन पहले बनाई गई योजना

अमृतपाल सिंह के ख़िलाफ़ पुलिस कार्रवाई अचानक नहीं हुई बल्कि इसकी तैयारियां क़रीब 15 दिन पहले ही चल रही थीं और सरकार को अमृतसर में जी20 की बैठक ख़त्म होने का इंतज़ार था. 28 फरवरी को पंजाब सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से केंद्रीय सुरक्षाबलों की 120 कंपनियां भेजने की मांग की थी.

Compiled: up18 News