सहवाग का IPL फ्रेंचाइजी को संदेशः बिना कुछ किए कमाते हैं 400 करोड़, फिर भी ये बर्ताव

SPORTS

आईपीएल 2024 के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका मुश्किल में हैं। मालिक संजीव गोयनका ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी हार के बाद कप्तान केएल राहुल के साथ तीखी बातचीत की। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने 166 रनों के लक्ष्य को केवल 9.4 ओवर में हासिल कर लिया जिससे एलएसजी को एसआरएच ने पूरी तरह से मात दे दी। गोयनका अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और राहुल और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ कड़े लहजे में बात करते नजर आए थे।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए आईपीएल की पूरी पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि मालिक पैसा लगाते हैं, फिर उसके बाद बिना कुछ किए 400 करोड़ कमाते हैं लेकिन उनका बर्ताव अच्छा नहीं होता। इससे पहले मोहम्मद शमी ने भी अपने साथी के लिए मोर्चा संभाला था। इस दौरान मुल्तान के सुल्तान ने पंजाब किंग्स पर भी तंज मारा। क्रिकबज पर उन्होंने कहा, मालिक की भूमिका यह होनी चाहिए कि जब वे ड्रेसिंग रूम में या प्रेस मीट के दौरान खिलाड़ियों से मिलें तो उन्हें केवल उन्हें प्रेरित करने के लिए बात करें। लेकिन अगर मालिक आकर पूछता है क्या चल रहा है? समस्या क्या है? या टीम प्रबंधन के किसी सदस्य को पकड़कर किसी खास खिलाड़ी के बारे में सवाल उठाने लगे… देखिए कोच और कप्तान टीम को कैसे चलाते हैं, इसलिए इन मालिकों के लिए बेहतर है कि वे खिलाड़ियों से न उलझें और न ही गुस्सा करें।

सहवाग 2016 से 2018 तक पंजाब किंग्स के मेंटॉर थे। वह गोयनका के व्यवहार से खुश नहीं थे और उन्होंने यह भी कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह (मालिक) पैसा कमाते रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘ये सभी बिजनेसमैन हैं। वे केवल लाभ और हानि समझते हैं लेकिन यहां कोई नुकसान नहीं है तो उन्हें क्या परेशानी है? आप 400 करोड़ का लाभ कमा रहे हैं। मेरा मतलब है, यह एक ऐसा व्यवसाय है जहां आपको कुछ भी नहीं करना है। आपके पास इसका ध्यान रखने वाले लोग हैं, और चाहे कुछ भी हो, आप लाभ कमा रहे हैं इसलिए आपका काम केवल खिलाड़ियों को प्रेरित करना होना चाहिए।

उन्होंने आखिरी में पंजाब किंग्स का नाम लेते हुए कहा- ऐसा होता है कि खिलाड़ी सोचता है कि आईपीएल में अन्य फ्रेंचाइजी हैं। अगर मैं चला गया तो कोई और मुझे ले लेगा। और अगर आप एक खिलाड़ी खो देते हैं तो आपके जीतने की संभावना शून्य हो जाती है। जब मैंने पंजाब छोड़ा तो वे पांचवें स्थान पर थे। वे किसी भी अन्य सीजन में पांचवें स्थान पर नहीं आए।’

-एजेंसी