ज्यूरिख डायमंड लीग में भारतीय स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्‍वर

SPORTS

ज्यूरिख डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर का बेस्ट थ्रो किया. वहीं इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले चेक रिपब्लिक के जाकुब वादलेच ने 85.86 मीटर का थ्रो किया. नीरज इस इवेंट में अपने पहले 3 प्रयास फाउल कर बैठे थे. अपने चौथे प्रयास में नीरज ने 85.22 मीटर का थ्रो किया.
इसके बाद नीरज पांचवें प्रयास में फिर से फाउल कर बैठे. अब नीरज ने आखिरी प्रयास में 85.71 मीटर का थ्रो कर दूसरे स्थान पर आने में कामयाब रहे. इससे पहले नीरज ने दोहा और लुसान में हुई डायमंड लीग लेग में स्वर्ण पदक को अपने नाम किया था. नीरज ने इसी के साथ डायमंड लीग में फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है.
अमेरिका में 16 सितंबर से खेला जाएगा डायमंड लीग फाइनल
डायमंड लीग का फाइनल मुकाबला अमेरिका के यूगेन में 16 और 17 सितंबर को खेला जाएगा. पिछली बार नीरज ने इस इवेंट को अपने नाम किया था. डायमंड लीग के फाइनल में इस 6 शीर्ष जैवलिन थ्रोअर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, इसमें नीरज तीसरे स्थान पर हैं. इस समय पहले स्थान पर वादलेच जबकि दूसरे स्थान जर्मनी के जूलियन वेबर हैं.
वहीं नीरज डायमंड लीग के मोनाको लेग को नहीं खेल पाए थे. इस कारण वह 23 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. नीरज के अलावा भारत के लॉन्ग जंप खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ने 7.99 मीटर की जंप लगाने के साथ डायमंड लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

Compiled: up18 News