आगरा: टप्पेबाज गैंग के दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

Crime

आगरा। पुलिस ने चेकिंग के दौरान क्षेत्र में टप्पेबाजी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के दो सदस्यों को टेंपो सहित गिरफ्तार कर नकली पीली धातु, बिस्किट नगदी बरामद कर कार्रवाई कर जेल भेजा है।

कस्बा पिनाहट क्षेत्र में बीते दिनों से टप्पेबाजी की वारदातों को टप्पे गैंग के लोग अंजाम दे रहे थे। टेंपो में यात्रियों को बिठाकर उन्हें नकली सोने के बिस्किट थमा कर असली सोने के जेवरात और नगदी पार करके गैंग के लोग रफूचक्कर हो जाते थे। ग्रामीणों की शिकायत पर पिनाहट पुलिस ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लिया और गैंग के लोगों को पकड़ने के लिए प्रयास शुरू कर दिए।

पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर कस्बा पिनाहट के भदरौली चौराहा पर टप्पेबाज गेंग के 2 लोगों को एक टेंपो सहित घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए अभियुक्तों से तीन बिस्कुट पीली धातु, सहित 3020 रुपए नगद पर टेंपो को बरामद किया। पकड़े गए गैंग के दोनों लोगों को पुलिस थाने लेकर पहुंची जहां पूछताछ में उक्त लोगों ने अपना नाम सुभाष पुत्र रामप्रकाश निवासी गांव बझेरा थाना मक्खनपुर, हाल निवासी भारत टॉकीज के पीछे गली राठौर नगर आसफाबाद थाना रसूलपुर फिरोजाबाद, राहुल पुत्र श्री कृष्ण निवासी गांव मीसा थाना अवागढ़ जनपद एटा, हाल निवासी भारत टॉकीज के पीछे शांति नगर थाना रसूलपुर जनपद फिरोजाबाद बताया।

जानकारी में सामने आया कि गैंग के सदस्य टेंपो में यात्रियों को बिठाकर महिलाओं को नकली बिस्किट का झांसा देकर असली सोने के आभूषण लेकर फरार हो जाते थे और वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने टप्पे बाज गैंग के खिलाफ पूर्व में दर्ज मुकदमों में टेंपो संख्या यूपी 83 एटी 9040 को सीजकर पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ धारा 406, 420, 411, तहत कार्रवाई करते हुए गैंग के दोनों सदस्यों को न्यायालय फतेहाबाद में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। भागे हुए तीन अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

रिपोर्टर- नीरज परिहार