आगरा: चलती ट्रेनों में चोरी करने वाले गिरोह के 3 सदस्य किये गिरफ़्तार, अन्य सदस्यों की तलाश जारी

Crime

आगरा: जीआरपी आगरा कैंट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जीआरपी आगरा कैंट में चलती ट्रेनों में गिरोह बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से चोरी के लगभग 5 लाख से अधिक के सोने चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं। जीआरपी आगरा कैंट में पकड़े गए तीनों शातिर चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

जीआरपी आगरा कैंट प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए तीनों शातिर चोर हैं जो चलती ट्रेनों में गिरोह बनाकर यात्रियों को अपने बातों में उलझा कर उसके बैग से सोने चांदी के आभूषण चुरा ले लेते थे। आगरा से दिल्ली और आगरा से ग्वालियर रूट पर चलने वाली ट्रेनों में वारदातों को अंजाम देते थे। किसी को शक न हो इसीलिए बकायदा यह ट्रेन की टिकट भी खरीदते थे। एक साथ लगभग 5 लोग बोगी में सवार होते थे। यात्रियों से कुछ लोग दोस्ती करते थे और उन्हें बातों में उलझा कर दूसरे लोग उनके बैगों से सोने-चांदी के आभूषण चुरा लेते थे।

गिरफ्तार हुए अभियुक्त

1- सनी कुमार पुत्र पिंकी कुमार निवासी असगरपुर थाना छतारी बुलंदशहर
2- आनंद कुमार पुत्र राम अवतार निवासी ग्राम अमरपुरा खाली पता श्री रामपुरा थाना सांगानेर जयपुर
3- लोकेश पुत्र बलवीर निवासी ग्राम मीठपुरा थाना फतेहाबाद

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश

जीआरपी आगरा कैंट प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए शातिर चोर एक गिरोह बनाकर चलती ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। इस गिरोह का सरगना और अन्य साथी अभी फरार हैं। उनकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। अन्य आरोपियों के अपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है।

कई वारदातों का हुआ खुलासा

जीआरपी आगरा कैंट प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए शातिर चोरों के बाद आगरा कैंट स्टेशन पर दर्ज चोरी के कई मुकदमों का भी खुलासा हुआ है और अन्य मामलों की भी जानकारी की जा रही है, जिससे उनका भी खुलासा किया जा सके।

-एजेंसी