आगरा: राजपुर चुंगी पर पुलिस ने पकड़ा अवैध कॉल सेंटर, जांच के नाम पर पड़ोसी का गेट भी तोड़ा

Crime

आगरा: सदर थाना क्षेत्र में अवैध कॉल सेंटर की सूचना पर साइबर सेल टीम ने थाना पुलिस के साथ बुधवार को दबिश दी। टीम ने मौके से सेंटर पर काम कर रहे कई कर्मचारियों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि वह तो कुछ हजार रुपये पर नौकरी करते हैं। टीम ने कॉल सेंटर से मिले कई डिवाइस, कंप्यूटर और सिम बरामद कीं। इसी दौरान पुलिस ने कॉल सेंटर के बराबर में स्थित एक फ्लैट का भी दरवाजा खुलवा लिया। आरोप है कि फ्लैट में घुसकर पुलिस ने महिला के साथ मारपीट की और अलमारी में रखा सामान साथ ले गये। फ्लैट मालिक सर्राफ है। उन्होंने लूट के प्रयास और मारपीट की थाना सदर में तहरीर दी है।

थाना सदर के राजपुर चुंगी निवासी संजय गुप्ता की साक्षी ज्वैलर्स के नाम से दुकान हैं। संजय गुप्ता ने बताया कि दोपहर को वह अपनी शॉप पर बैठे थे। शॉप के ऊपर ही उनका घर है। तभी पांच लोग आए और एक-एक करके उनके मकान में घुसने लगे। घर पर उनकी पत्नी अकेली थी। उन लोगों ने दरवाज़ा खटखटाया, पूछने पर अपने आप को पुलिस बताया।

आरोप है कि जब उनकी पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो उन्होंने सिलेंडर से दरवाजा तोड़ दिया और घर में घुस गए। घर में कौन-कौन रहता है। यहां क्या काम होता है? उनकी पत्नी ने कहा, कोई नहीं तो उन लोगों ने घर में रखे बैग उठा लिये। जब उनकी पत्नी ने विरोध किया तो उनके साथ अभद्रता कर दी। दो कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की गई। दोनों कर्मचारियों ने शोर मचाया तो पांच लोग आनन-फानन में भाग गये। बाजार में दिन- दहाड़े सर्राफ के घर में लूट के प्रयास की खबर फैल गई। व्यापारी जमा हो गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। व्यापारी की ओर से पुलिस को लूट के प्रयास की तहरीर दी गई है।

इंस्पेक्टर सदर धर्मेंद्र सिंह दहिया ने बताया कि साइबर सेल की टीम को अवैध कॉल सेंटर की सूचना मिली थी। बताया गया था कि कॉल सेंटर से लोगों को कॉल करके सस्ते लोन, इनाम का लालच देकर ओटीपी मांगकर बैंक खाते से रुपये साफ कर देते हैं। साइबर सेल टीम को सर्राफ के घर के आसपास लोकेशन मिली थी। टीम ने कॉल सेंटर से काफी सामान बरामद किया। कॉल सेंटर के बराबर में ही सर्राफ का फ्लैट था। टीम को लगा कि यह फ्लैट भी कॉल सेंटर का है। सर्राफ ने तहरीर दी है। जो सही होगा वह कार्रवाई होगी। सूत्रों के अनुसार साइबर सेल टीम को कॉल सेंटर से बड़ी मात्रा में डिवाइस मिली हैं। टीम उन नंबरों की जांच करवा रही है।

-एजेंसी