रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर नौकरियां, आवेदन आमंत्रित, आखिरी तारीख 29 जनवरी तक

Career/Jobs

उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 जनवरी 2023 ही है।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2023 तक है। इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए।

अगर बात करें आयु सीमा की तो इसके लिए 15 से 24 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवार पात्रता संबंधी और जानकारी के लिए ऑधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को सौ रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी, एसटी, महिला और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है। ध्यान रहे कि सैलरी साउथ सेंट्रल रेलवे नॉर्म्स के मुताबिक मिलेगी।

पदों का विवरण

एसी मैकेनिक के 250, कारपेंटर के 18,डीजल मैकेनिक के 531, इलेक्ट्रीशियन के 1019, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 92, फिटर के 1460, मशीनिस्ट  के 71,मेकेनिक मशीन टूल मेंटेनेंस के 05, मिलराइट मेंटेनेंस के 24, पेंटर  के 80 और वेल्डर ट्रेड के 553 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Compiled: up18 News