डूबने की कगार पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स, तेल भरवाने के भी पैसे नहीं

INTERNATIONAL

दोस्तों ने की बेइज्जती

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की सबसे बड़ी एयरलाइन के पास फ्यूल भरवाने तक के लिए भी पैसा नहीं बचा है। इस वजह से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के एक विमान को हाल ही में सऊदी अरब के दम्मन एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और चार अन्य विमानों को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई (Dubai) एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। एयरलाइन्स की तरफ से लिखित आश्वासन देने के बाद ही विमानों को उड़ने दिया गया। दोनों ही देशों को पाकिस्तान का दोस्त माना जाता है, पर इन देशों ने पाकिस्तान की बेइज्जती करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स की स्थिति बेहद ही खराब

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स देश की सरकारी और सबसे बड़ी एयरलाइन है। स्थिति इतनी खराब है कि इसकी कई उड़ानें रद्द की जा रही हैं। साथ ही स्टाफ का वेतन भी रोका जा रहा है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स पर कई देशों के एयरपोर्ट अथॉरिटीज़ को चुकाने वाली राशि भी बकाया है।

नहीं मिल रही मदद

खराब स्थिति से जूझ रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने मदद के लिए पाकिस्तान की आर्थिक समन्वय समिति से मदद की गुहार भी लगाईं है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने करीब 2290 करोड़ रुपये की मदद मांगी है, लेकिन उसकी गुहार को खारिज कर दिया गया है।

Compiled: up18 News