कारतूस तस्करों का बड़ा खुलासा करने वाली जीआरपी आगरा टीम को शासन से मिला इनाम और सम्मान

स्थानीय समाचार

आगरा। अवैध कारतूस तस्करों के खुलासे के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की आगरा टीम को न सिर्फ बधाई दी है बल्कि इस खुलासे के लिए टीम को एक लाख रुपये इनाम भी दिया है। उन्होंने इनाम की घोषणा ट्वीट के माध्यम से 22 अप्रैल की घटना के बाद ही कर दी थी। उत्साहवर्धन के बाद टीम अन्य तस्करों की तलाश में और जोरशोर से जुट गई है।

जीआरपी ने फिरोजाबाद के टूंडला जंक्शन पर 22 अप्रैल को फिरोजाबाद निवासी शादाब व फैजान को 700 अवैध कारतूसों के साथ पकड़ा था। शादाब व फैजान दोनों भाई हैं। शादाब दिव्यांग है। अवैध कारतूसों के इन तस्करों के पकड़े जाने पर अपर मुख्य सचिव गृह ने अगले दिन यानी 23 अप्रैल को यूपी पुलिस के उस ट्वीट पर रीट्वीट किया, जिसमें यूपी पुलिस ने अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध कारतूसों की तस्करी करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार होने पर जीआरपी को बधाई दी। साथ ही उन्होंने एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की।

जीआरपी एसपी मुश्ताक अहमद का कहना है कि जीआरपी टीम की ये बड़ी उपलब्धि है। इतनी भारी मात्रा में अवैध कारतूस हाल के दिनों में नहीं पकड़े गए। हालांकि शादाब व फैजान के बाद जीआरपी ने तीन और अभियुक्तों को इस मामले में पकड़ा। इनमें अमरोहा निवासी प्रतीक सक्सेना, प्रतापगढ़ निवासी आशीष मिश्रा और मेरठ निवासी असलम पहलवान को गिरफ्तार किया जा चुका है।