आगरा फोर्ट स्टेशन पर कपलिंग टूटने से मालगाड़ी अचानक दो हिस्सों में बंटी, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब आगरा फोर्ट स्टेशन से ईदगाह की ओर जा रही मालगाड़ी अचानक से दो हिस्सों में बट गई। इस घटना को देखकर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में हड़कंप मच गया तो वहीं रेलवे में भी अलर्ट जारी हो गया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे की मेंटेनेंस टीम मौके पर पहुँच गयी और मालगाड़ी की कपलिंग को ठीक करके गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया।

कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

मामला आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन का है। जानकारी के मुताबिक आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंची मालगाड़ी ईदगाह की ओर जा रही थी तभी अचानक से मालगाड़ी के 1 डिब्बे की कपलिंग टूट गई और मालगाड़ी दो हिस्सों में बट गई। इस घटना की सूचना जैसे ही मालगाड़ी के गार्ड और रेलवे कर्मचारियों को हुई, उन्होंने उच्च अधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे की मेंटेनेंस टीम मौके पर पहुंच गई। तुरंत मालगाड़ी के डिब्बे की टूटी कपलिंग को ठीक किया गया और फिर मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

घटना की जांच के लिए बनी कमेटी

इस पूरे मामले को लेकर आगरा रेल मंडल के पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर लगभग 1:00 बजे यह घटना हुई थी। मालगाड़ी के डिब्बे की कपलिंग टूट गई थी जिसे तुरंत सही करा दिया गया था। 10 से 15 मिनट के अंतराल में ही मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया गया था। लेकिन यह हादसा क्यों हुआ, क्या कारण थे, इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है। उस कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ उचित कार्रवाई हो पाएगी।