Agra News: काजीपाड़ा में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुक़सान

स्थानीय समाचार

आगरा। थाना रकाबगंज के काजीपाड़ा क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक से एक जूता फैक्ट्री में आग लग गई। जूता फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी होते ही फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों और मजदूरों ने बाहर की ओर दौड़ लगा दी। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी। इस बीच आग कहीं विकराल रूप ना ले ले इसको देखते हुए लोगों ने खुद मोर्चा संभाला और आसपास की समरसेबल चालू करके घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह पूरी घटना रकाबगंज थाना क्षेत्र के काजीपाड़ा इलाके की है। क्षेत्र में एक जूते की फैक्ट्री संचालित हो रही है। मंगलवार शाम को जूते की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई। धुआं उठता देख फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर और कर्मचारियों ने तुरंत बाहर की ओर दौड़ लगा दी। लोगों ने इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस और दमकल विभाग को दी।

सूचना मिलते ही क्षेत्र पुलिस तो मौके पर पहुंच गई लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां नहीं पहुंची तब तक विकराल रूप ले चुकी आग को बुझाने के लिए क्षेत्र के लोगों ने खुद मोर्चा संभाला। लोगों ने घरों में लगी समरसेबल को चालू किया और पाइप से पानी डालकर आग बुझाना शुरू कर दिया। इस दौरान घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फैक्ट्री में लगी आग की घटना से फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हो गया लेकिन किसी भी तरह की जनहानि ना होने से फैक्ट्री संचालक ने भी राहत की सांस ली। फिलहाल आग कैसे लगी आग के क्या कारण थे यह तो जांच का विषय है लेकिन प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट का बताया जा रहा है।