Agra News: ताजनगरी में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ हुई ओलावृष्टि

स्थानीय समाचार

यूपी के आगरा में आज सोमवार को मौसम का मिजाज बदल गया। पिछले दिनों से पढ़ रही गर्मी की अपेक्षा आज सुबह से ही हल्की धूप छाई हुई थी। दोपहर बाद धूल भरी तेज आंधी चलने लगी और हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई। फिर बादलों की तेज गरज के साथ बारिश हुई। आगरा में कई जगह तो ओले भी गिरे। तेज आंधी चलने और ओलावृष्टि होने से मौसम का मिजाज एकदम बदल गया। वहीँ ग्रामीण क्षेत्रों में ओले गिरने से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है।

आगरा जिले में सोमवार को मौसम का मिजाज बदल गया। शाम को करीब 6 बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। भयंकर ओलावृष्टि हुई, जिससे खेत और सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई।

अचानक मौसम में आए बदलाव ने किसानों को चिंता में डाल दिया। बारिश शुरू होते ही किसान खेतों में पहुंच गए और अपनी फसल को सुरक्षित करने लगे। इधर, मंडी में खुले में पड़ी फसल को जब तक किसान ढक पाते वह भीग गया। बारिश और ओलावृष्टि ने लोगों को ठंड का एहसास करा दिया।

सोमवार शाम को अचानक मौसम बदला। आसमान में काली घटाएं छा गईं, जिससे दिन में अंधेरा छा गया। कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। जिले के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई।

बेमौसम बारिश ने जहां सर्दी का एहसास करा दिया, वहीं किसानों की चिंता बढ़ा दी। जिले में खेतों में फ़सल पड़ी औऱ खड़ी है । खेतों में कटा पड़ा धान भीग गया है, जिससे नुकसान का खतरा बढ़ गया है। वहीं तेज हवा से कटने के लिए खड़ा धान खेतों में बिछ गया है। तेज हवा से कई जगह सड़कों पर पेड़ गिर गए, जिससे आवागमन बाधित रहा।

आंधी के चलते कई जगह पर पेड़ और होर्डिंग टूट गए। बारिश और ओलावृष्टि से शहर में जगह-जगह बनाए गए देवी दुर्गा के पंडाल अस्त-व्यस्त हो गए। बारिश होने से लोग बमुश्किल मूर्तियों को बचा पाए। पूजा स्थलों पर पानी भर गया। तेज बारिश से कई निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया। वहीं, तेज बारिश और ठंडी हवा के चलते तापमान में गिरावट आई। ठंडक का अहसास होने लगा।