Agra News: ताजमहल का दीदार करने आया ईरानी पर्यटक बेहोश होकर गिरा, मची अफरा-तफरी

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल में आज शनिवार को एक ईरानी पर्यटक बेहोश होकर गिर गया। साथ आई महिला व गाइड ने उसे संभाला। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के कर्मचारी पर्यटक को व्हील चेयर पर परिसर से बाहर लाए। एंबुलेंस में पर्यटक को प्राइवेट हॉस्पिटल में भेजा गया। जहां जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

ताजमहल के फोरकोर्ट एरिया में ईरान से आया पर्यटक अचानक ही बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। ये देख उसके साथ मौजूद महिला पर्यटक और गाइड ने उसे संभाला। सूचना पर क्यूआरटी ने व्हील चेयर पर पर्यटक को बैठाया। ताजमहल परिसर से बाहर लाकर एंबुलेंस में प्राइवेट हॉस्पिटल में भेजा गया। हॉस्पिटल में जांच में पता चला कि शुगर लेवल एकदम गिर गया था। डॉक्टरों ने जरूरी दवाएं देकर पर्यटक को होटल वापस भेज दिया। आराम करने की सलाह दी गई है।

ताजमहल में पर्यटकों के गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। वर्ष 2023 नवंबर में ताजमहल में फ्रांसीसी पर्यटक बर्नियर डेनिस चार्ल्स विंसेंट पूर्वी नौबतखाना के पास पाथवे पर फिसल गए थे। इससे उनके पैर में एड़ी के पास हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। वर्ष 2023 अक्टूबर में मुख्य मकबरे की सीढ़ियां उतरते समय इटली के पर्यटक डेनिलो गुएरी गिर गए थे। उनका कंधा व पीठ छिल गई थी। वर्ष 2023 नवंबर में ही वीडियो प्लेटफार्म से पश्चिम बंगाल की पर्यटक नीचे गिर गई थीं। महिला की कमर व पैर में फ्रैक्चर हुआ था।