आगरा: स्कूल में मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं महिलाओं को किया जागरूक

Local News

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत बीआरसी परिसर में स्थित कस्तूरबा गांधी स्कूल में पुलिस ने मिशन शक्ति अभियान के छात्राओं, महिलाओं को किया जागरूक, दी जानकारी।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा हेतु लगातार महिला मिशन शक्ति के तहत बच्चों, छात्राओं एवं महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जहां लगातार उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस महिला मिशन शक्ति अभियान के तहत सरकारी अर्द्ध सरकारी स्कूलों एवं गांव में छात्राओं महिलाओं को पुलिस पुलिस हेल्पलाइन सहायता नंबरों सहित जानकारियां दी जारही है।

इसी क्रम में कस्बा पिनाहट स्थित कस्तूरबा गांधी स्कूल में थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों के साथ महिला पुलिसकर्मी सोनी एवं सुमन ने पहुंच कर मिशन शक्ति अभियान के तहत जानकारी देकर छात्राओं एवं महिलाओं को जागरूक किया और स्कूली छात्राओं, बच्चों एवं महिलाओं को बताया आपको किसी से कोई घबराने की जरूरत नहीं है। आप स्वंमलंबी बनें किसी भी परिस्थिति में आप पुलिस सहायता नंबर पर फोन करके जानकारी दें असामाजिक तत्वों एवं गलत कार्य करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

महिला पुलिस कर्मी द्वारा छात्राओं को सहायता हेतु गुरु टिप्स बताए गए। वही महिला हेल्पलाइन 1090, पुलिस कंट्रोल रूम 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, फायर हेल्पलाइन 101, साइबर हेल्प लाइन, सहित थाना क्षेत्र और अधिकारियों के नंबर ज्ञात कराए गए। घर में किसी प्रकार की परेशानी है आने पर कैसे निपटना बचाव किस तरीके से करना है। आदि के बारे में जानकारी दी गई।

वही साइबर जागरूकता अभियान के तहत हेलो गेंग सहित साइबर फ्रॉड करने वाले लोगों से बचाव के बारे में बताया, अज्ञात फोन नंबर की पूरी जानकारी करने के लिए बताया गया। ताकि पुलिस को पूरी जानकारी दी जा सके और ऐसे अपराधियों पर कारवाई की जासकें।

रिपोर्टर- नीरज परिहार

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.