Agra News: साढ़े चार साल की मासूम पर आवारा श्वान ने बोला हमला, बुरी तरह ज़ख्मी

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा जिले में आवारा श्वानों का आतंक लगातार बढ़ता चला जा रहा है। शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों तक में श्वानों के झुंड दिखाई देते है। इसके कारण शहर में प्रतिदिन डॉग बाइट के मामले सामने आ रहे हैं। शहर में नगर निगम अपने स्तर आवारा श्वानों को पकड़ने और इस समस्या से निजात दिलाने के प्रबंध कर रही है जो एक हद तक सार्थक हो रहे हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में आवारा श्वानों का आतंक अभी भी देखने को मिल रहा है जो मासूमों को अपना निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला पिनाहट क्षेत्र से जुड़ा है, जहाँ दोपहर को एक मासूम को आवारा श्वान ने अपना निशाना बनाया। घायल मासूम को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

साढ़े चार वर्ष की है मासूम

पूरा मामला पिनाहट क्षेत्र के गांव औंध से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक मासूम काव्या घर के बाहर गयी हुई थी। तभी आवारा श्वान उस पर हमला बोल दिया। मासूम की आवाज तक नहीं निकली। अचानक से घर के बाहर मासूम के परिजन आये तो दृश्य देखकर दहल गए। मासूम के ऊपर आवारा श्वान चढ़ा हुआ था और उसके चेहरे पर हमला कर रहा था। बमुश्किल श्वान से मासूम को बचाया और गंभीर अवस्था में उसे सीएचसी लेकर पहुँचे जहाँ प्राथमिक उपचार दिए जाने के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

तीन बच्चों को बनाया निशाना

मासूम काव्या के परिजनों ने बताया कि काव्या के साथ साथ आवारा श्वान ने दो और मासूम को अपना निशाना बनाया। एक के बच्चे के हाथ में काटा तो दूसरे के पैर में लेकिन काव्या को उसने बुरी तरह से जख्मी कर दिया।

कूड़ा फेंकने गयी थी मासूम

मासूम काव्या की माँ ने बताया कि उन्होंने काव्या को घर के बाहर कूड़ा फेंकने के लिए भेजा था। कूड़ा फेंकने के दौरान ही श्वान ने उस पर हमला बोल दिया। इस घटना के बाद मासूम के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। फिलहाल चिकित्सकों ने उपचार शुरू कर दिया है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार