आगरा: बलिया में पत्रकारों की गिरफ्तारी पर पत्रकारों में रोष, एसडीएम बाह को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के बाह तहसील परिसर में पत्रकार एसोसिएशन के नेतृत्व में दर्जनों एकत्रित पत्रकारों ने बलिया में पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर रोष जताया और एसडीएम बाह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों बलिया में इंटर मीडिएट परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने के मामले में खबर प्रकाशित करने पर बलिया जिला प्रशासन द्वारा पत्रकारों के खिलाफ की गई कार्रवाई एवं गिरफ्तारी के संबंध में शुक्रवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकार एकत्रित होकर तहसील बाह परिसर पहुंचे में बलिया मामले में पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर भारी रोष जताया।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने उप जिलाधिकारी बाह रतन सिंह वर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर निर्दोष पत्रकारों के साथ न्याय करने और रिहा करने की मांग की है।

वही ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष इंद्रेश तोमर ने बलिया के पत्रकारों पर दर्ज हुए मुकदमे को लेकर नाराजगी जताई और कहां कि पुलिस और प्रशासन के द्वारा पत्रकारों पर की कार्रवाई बहुत ही निंदनीय है। गलत तरीके से हुई कार्रवाई के खिलाफ प्रदेश के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। जिसमें शासन स्तर से जांच हो और दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

वही पत्रकार एसोसिएशन के जिला महासचिव नीरज परिहार ने पत्रकारों पर हुई कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा पत्रकार समाज का आईना होता है और प्रशासन के साथ मिलकर समाज में फैले भ्रष्टाचार को उजागर करता है। ऐसी स्थिति में पत्रकारों पर ही आरोप लगाकर उनके खिलाफ गलत कार्रवाई की जाती है। जिससे समाज में भय व्याप्त होता है।और कानून के प्रति लोगों की आस्था कम होती है।

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष उपेंद्र भदौरिया, सत्येंद्र दुबे, नीरज परिहार ,लवकुश श्रीवास्तव, विष्णु परिहार, नीरज यादव, धर्मेंद्र चौहान, विनय बघेल, नारायण दुबे, नीरज धनगर, निशु दुबे, अंकुर तिवारी, वीर दुबे, बबलू यादव, ध्रुव तोमर, सुशील चंद्रा, राज यादव, अमरेश शाक्य, कुलदीप कुमार, अनिल कुमार, पुनीत शर्मा, अरविंद शर्मा, आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।

-up18 news