मोदी पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री को ब्रिटिश सांसद ने बताया घटिया पत्रकारिता

National

एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में बीबीसी इंडिया को लेकर आई-टी सर्वेक्षण पर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। यह काफी समय से चल रहा है। यह सुनिश्चित करना बीबीसी इंडिया का काम है कि वे नियमों का पालन करें। बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि बीबीसी को जांच में सहयोग करना चाहिए और फैसले का इंतजार करना चाहिए।

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने और क्या कहा?

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि ब्रिटिश सरकार भारत को एक मजबूत मित्र, एक मजबूत सहयोगी के रूप में मानती है और दोनों देश एक व्यापार समझौते पर बातचीत कर रहे हैं।

उन्होंने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि ऐसे में इस दोस्ती को खराब करने की कोशिश दुखद है। ब्रिटिश सांसद ने कहा कि भारत सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए पीएम मोदी के तहत एक उल्लेखनीय काम किया है और यह दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है।

बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि पीएम मोदी पर बीबीसी का यह काम “उपहास से भरा” था। और इसे एक बाहरी संगठन द्वारा बनाया गया था और ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर द्वारा इसकी देखरेख की गई थी। उन्होंने कहा कि यह भारत के प्रधानमंत्री की छवि को खराब करने के मकसद से किया गया काम था।

मैं हमेशा भाजपा का समर्थक रहा हूं

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि जहां तक मेरा संबंध है, मैं लंबे समय से बीजेपी का समर्थक रहा हूं। मैं बीजेपी को ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी का स्वाभाविक सहयोगी मानता हूं। यूके में कंजर्वेटिव पार्टी और यहां बीजेपी, यह वह दोस्ती है जिसका हम मूल्य रखते हैं। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात को भारत की अर्थव्यवस्था का पावर हाउस बनाया है। अब पीएम के रूप में उन्होंने भारत को बदल दिया है।

Compiled: up18 News