‘ऑपरेशन दोस्त’ को पूरा करके तुर्की से लौटी NDRF की पहली टीम

National

एनडीआरएफ जवानों का पहला सी-17 ग्लोबमास्टर विमान सुबह 9:00 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। भारत लौटी एनडीआरएफ की टीम का हिंडन एयरफोर्स एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ। तुर्की में टीम की स्वदेश वापसी के दौरान लोगों ने ताली बजाकर उन्हें विदा किया।

गोविंदपुरम स्थित बटालियन के लिए हुए रवाना

भारत लौटे एनडीआरएफ के जवानों का हिंडन एयरफोर्स में हवाई पट्टी पर एनडीआरएफ के आला अधिकारियों ने ऑपरेशन दोस्त को सफल बनाने पर जोरदार स्वागत किया। एनडीआरएफ के जवान हिंडन एयरपोर्ट से वायु सेना के अधिकारियों से मुखातिब होने के बाद गोविंदपुरम स्थित बटालियन के लिए रवाना हो गए।

एनडीआरएफ ने ट्वीट कर दी जानकारी

एनडीआरएफ ने ट्वीट करते हुए ऑपरेशन दोस्त की सफलता और भारतीय टीम की स्वदेश वापसी की जानकारी दी है। ट्वीट में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के जवान दिख रहे हैं। साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया गया है। जिसमें तुर्की के अंडान एयरपोर्ट पर तुर्की के लोग खड़े होकर ताली बजाते हुए भारतीय जवानों को विदा कर रहे हैं।

तुर्की भूकंप में 40 हजार से अधिक लोगों की मौत

इसी महीने 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने दोनों देशों में भारी तबाही मचाई। जानकारी के अनुसार इस भूकंप से अबतक 40 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भूकंप के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए तुर्की और सीरिया को मदद का भरोसा दिलाया था और इसके तुरंत बाद भारत ने ऑपरेशन दोस्त की शुरुआत की थी।

Compiled: up18 News