बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद बोले, देश की जनता नहीं सुन रही तो विदेश में जाकर विलाप करते हैं राहुल

National

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को लेकर सवाल किया है और कहा है कि विदेश जाते ही राहुल गांधी सारी मर्यादा, सारी शालीनता और लोकतांत्रिक शर्म सब भूल जाते हैं.

उन्होंने कहा, “जब देश की जनता उनको नहीं सुन रही तो वो विदेश में जाकर विलाप करते हैं और कहते हैं कि भारत का लोकतंत्र ख़तरे में हैं.”

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राहुल गांधी ने लंदन में अपने भाषणों में भारत के लोकतंत्र, भारत की संसद, भारत की जनता, भारत की राजनीतिक व्यवस्था, भारत की न्याय व्यवस्था और भारत की सामरिक सुरक्षा का अपमान किया है. बीजेपी इस पर कड़ी आपत्ति जताती है.”

उन्होंने कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल किया कि राहुल गांधी ने कहा कि यूरोप और अमेरिका को भारत में लोकतंत्र को बचाने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए, क्या ये बात सही है?

उन्होंने कहा, “सरकार किसी की भी हो हम कभी किसी विदेशी ताकत के आंतरिक हस्तक्षेप के मुखर विरोधी रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि भारत में इस पर एक साझा सहमति रही है लेकिन उसे राहुल गांधी ने शर्मसार कर दिया है. उन्होंने सवाल किया, “भाजपा जानना चाहती कि क्या कांग्रेस राहुल गांधी के बयान का समर्थन करती है?”

ब्रिटेन के लंदन में मौजूद थिंकटैंक चैटम हाउस में राहुल गांधी ने कहा था कि देश में लोकतंत्र ख़तरे है, ये देश के भीतर की समस्या है, लेकिन भारत का लोकतंत्र बड़ा है इसका असर सीमाओं के पार होता है.

उन्होंने कहा, “मेरी नज़र में अगर भारत में लोकतंत्र हार जाता है तो दुनिया में ये लोकतंत्र के लिए बड़ा, शायद घातक झटका होगा इसलिए ये ज़रूरी है कि भारत में जो कुछ हो रहा है उस बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए.”

Compiled: up18 News