आगरा: ताजमहल का दीदार करना एक प्रेमी जोड़े को पड़ा भारी, जेवरात से भरे बैग ने पहुँचाया कस्टडी में

Local News

आगरा: मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करना एक प्रेमी जोड़े को भारी पड़ गया। ताजमहल में आभूषण से भरा हुआ बैग गुम जाने की शिकायत लेकर सीआइएसएफ कार्यालय पहुँची। सीआइएसएफ ने गुम हुआ बैग दिखाया तो युवती ने राहत की सांस ली लेकिन बैग उन्हीं का है इसके लिए सीआइएसएफ में पूछताछ की और आईडी मांगी तो युवक-युवती का राज खुल गया। युवती अपने प्रेमी के साथ घर से भागी हुई थी। सीआइएसएफ़ ने युवक-युवती को ताजगंज पुलिस को सौंप दिया गया। शाम को मुरादाबाद से आई पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई।

मामला गुरुवार दोपहर 11 बजे के करीब ताजमहल के पूर्वी द्वार स्थित चेकिंग प्वाइंट पर सीआइएसएफ को एक लावारिस बैग मिला था। बैग को सीसीटीवी के सामने चेक किया गया तो उसमें करीबे 50 ग्राम सोने के जेवरात थे। कुछ देर बाद युवक-युवती बैग के बारे में जानकारी करते हुए सीआइएसएफ कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने पूर्वी गेट से स्मारक में प्रवेश करने व चेकिंग प्वाइंट पर बैग छूटने की जानकारी दी। युवक-युवती को पहचान के लिए दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह बहानेबाजी करने लगे। इस पर सीआइएसएफ के जवानों ने युवक से घर वालों से बात कराने को कहा।

मुरादाबाद पुलिस को थी तलाश

युवक ने जैसे ही घर वालों को फाेन किया तो उधर से आई आवाज ने सीआइएसएफ जवानों को चौंका दिया। उधर से बोल रहे व्यक्ति ने स्वयं को मुरादाबाद पुलिस में तैनात सब-इंस्पेक्टर जयदेव बताया। उन्होंने कहा कि युवक इस युवती काे भगाकर ले गया है। वह जेवरात साथ ले गए हैं। युवती की शादी किसी दूसरे लड़के के साथ तीन-चार माह पूर्व ही हुई है। आप दोनों को रोक लीजिए। हम इन्हें कस्टडी में लेने आ रहे हैं।

ताज सुरक्षा को दी सूचना

सीआइएसएफ ने इसकी सूचना सीओ ताज सुरक्षा को दी। उन्होंने ताजगंज पुलिस को भेजा। ताजगंज पुलिस उन्हें अपने साथ ताजगंज थाना ले गई। शाम को आगरा पहुंची मुरादाबाद पुलिस युवक-युवती को अपने साथ ले गई। इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि युवक-युवती मुरादाबाद से आए थे। मुरादाबाद पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई है।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.