आगरा: महंगे शौक पूरे करने के लिए बना लिया वाहन चोरी गिरोह, पुलिस ने 3 दबोचे

Crime

आगरा: महंगे शौक पूरे करने के लिए कुछ युवकों ने गिरोह बना लिया और दूसरे राज्यों में जाकर वाहनों की चोरी करने लगे। आगरा पुलिस ने ऐसे ही तीन अंतरराज्यीय वाहन चोरों को दबोचा है। उनके कब्जे से दिल्ली से चुराई एक कार और जयपुर से चुराई दो बाइक बरामद की गईं। अभियुक्तों से दो पड़ोसी राज्य राजस्थान के भरतपुर जिले के और एक आगरा का ही निवासी है।

हरिपर्वत पुलिस ने बुधवार की रात ट्रांसपोर्ट नगर ओवर ब्रिज के पास चेकिंग के दौरान तीनों को पकड़ा। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के नाम प्रमोद, नरेश निवासी थाना डीग भरतपुर और रूपेश निवासी बिचपुरी जगदीशपुरा हैं। वह अपने महंगी शराब, जूते और कपड़ों का पूरे करने के लिए वाहन चाेरी करते थे। घूमने का शौक चोरी की गई गाड़ियों से पूरा करते थे।

पुलिस के अनुसार प्रमोद से बरामद कार दिल्ली से चोरी की गई थी। जिसका सौदा करने के लिए वह अपने साथियों के साथ आगरा आया था। प्रमोद ने बताया कि कार कार चेसिस और इंजन नंबर घिसकर मिटा दिया था। कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा, कूटरचित दस्तावेज बना कर चला रहा था।

आरोपियों रूपेश और नरेश ने बताया कि उन्होंने बाइक जयपुर से चोरी की थीं।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध चोरी, धोखाधड़ी एवं कूटरचित दस्तावेज बनाने के आरोप में अभियोग पंजीकृत किया गया। उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, वहां से जेल भेज दिया गया।

-up18news