वैष्णवी ने एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीत बढ़ाया आगरा का मान

SPORTS

आगरा। एकलव्य स्टेडियम की उड़नपरी वैष्णवी ने गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्पोट्र्स स्टेडियम के ट्रैक पर दो बार फर्राटा भरा तो कदम स्वर्ण पदक पर जाकर ही रुके। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित की गई 56वीं यूपी स्टेट जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में एथलीट वैष्णवी शर्मा ने दो स्वर्ण पदक प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया।

वैष्णवी ने अंडर-18 में 100 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। यह सफलता 18 सेकंड में पाई। 400 मीटर बाधा दौड़ में 1.11 मिनट के साथ उन्होंने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। शानदार सफलता के आधार पर उन्हें यूपी टीम में स्थान मिला है। वह गुवहाटी में होने वाली नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगी।

वैष्णवी का कहना है कि नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक लाना लक्ष्य है। कोच कल्पना चौधरी इस सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत को देती हैं।

रामबाग निवासी वैष्णवी के पिता रवि शर्मा का कहना है कि बेटी में जीतने का जुनून हमेशा रहता है। जब भी पदक लाती हैं, तो काफी खुशी होती है। एकलव्य स्पोट्र्स स्टेडियम के आरएसओ सुनील चंद्र जोशी, जिला ओलंपिक संघ के सचिव राहुल पालीवाल, नरेंद्र, गौरव शर्मा, रीनेश मित्तल आदि ने हर्ष प्रकट किया है।