लोकेश राहुल बोले, स्ट्राइक रेट पर दिया जाता है जरूरत से ज्यादा जोर

SPORTS

राहुल के इस बयान के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग उन्हें खराब स्ट्राइक रेट की वजह से ट्रोल कर रहे हैं जबकि कई लोगों ने उनके बयान पर सहमति जताई है।

जर्सी लॉन्च इवेंट में लोकेश राहुल से पूछा गया कि टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट कितना अहम है। इस पर उन्होंने कहा कि बल्लेबाज को किस स्ट्राइक रेट से खेलना है यह लक्ष्य पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट ओवर रेटेड है। लेकिन यह हालात पर निर्भर करता है, जैसे अगर आप 140 रन का पीछा करते हैं तो आपको 200 के स्ट्राइक रेट से खेलने की जरूरत नहीं है। यह मौजूदा स्थिति पर निर्भर करता है।”

जर्सी लॉन्च इवेंट में लखनऊ फ्रेंचाइजी के मेंटर गौतम गंभीर भी मौजूद थे। राहुल के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि टीम भाग्यशाली है कि उनके जैसा ‘स्थिर नेतृत्व वाला’ कप्तान मिला है।

पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम में राहुल की जगह पर सवाल उठाए गए हैं। लोकेश राहुल खेल के तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

आईपीएल में राहुल का रिकॉर्ड शानदार है। टी20 लीग के 109 मैचों में सलामी बल्लेबाज ने 48.01 के औसत और 136.22 के स्ट्राइक रेट से 3889 रन बनाए हैं।

राहुल आईपीएल में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, लेकिन वह अब तक जिन चार फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं, उनमें से किसी के साथ भी प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं।

Compiled: up18 News