IPL 2022: धोनी ने गुजरात को फंसाने के लिए तैयार किया गेम प्लान, मुकाबला आज

SPORTS

आईपीएल में खराब शुरुआत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने अब जीत की राह पकड़ ली है। धोनी इस रफ्तार छोड़ना नहीं चाहते। लगातार चार हार से निराश टीम ने आखिरकार आरसीबी को हराकर रिदम पकड़ लिया। आज शाम को गुजरात और चेन्नई के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमों के कप्तान इस बार नए हैं।

गुजरात टाइटंस इस बार आईपीएल में जुड़ने वाली नई टीम है और इसकी कमान हार्दिक पंड्या के पास है। पंड्या की टीम जबरदस्त फॉर्म में है और पांच में से चार मैच जीत चुकी है। उधर धोनी ने गुजरात को फंसाने के लिए गेम प्लान तैयार कर लिया है।

नेट पर गेंदबाजी करते दिखे धोनी

मैच से पहले शनिवार को सीएसके और बीसीसीआई दोनों ने ही धोनी की एक वीडियो क्लिप पोस्ट की। इस क्लिप में धोनी नेट प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं मगर नेट में अक्सर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते दिखने वाले माही इस बार अपने हाथों में गेंद थामें हुए थे। जैसे ही लोगों ने धोनी के हाथों में गेंद देखा तो लोग कहने लगे कि धोनी गुजरात के लिए गेम प्लान कर रहे हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने नेट सत्र के दौरान अपनी टीम के साथियों के साथ लेग स्पिन गेंदबाजी करते हुए कैमरे में कैद हुए।

दोनों कप्तानों के बीच होगी टक्कर

खास बात ये है कि दोनों ही टीमों के कप्तान अनुभवी है और भारतीय टीम में लंबे वक्त से जुड़े हुए हैं। दोनों ही खिलाड़ी हार्ट हिटर और गेंदबाज भी है। हार्दिक पंड्या मीडियम पेसर हैं तो जडेजा अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाते हुए नजर आते हैं। आज रविवार को दोनों ही कप्तानों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। सीएसके लिए मैच जीतना अहम है क्योंकि वो अपने पहले चार मैचों को गंवा चुकी है। इसके अलावा गुजरात टाइटंस 8 अंकों के साथ सेफ साइड है।

लेग स्पिनर का तोड़ निकाल रहे धोनी

गुजरात के बल्लेबाजों को रोकने के लिए धोनी लेग स्पिनर का सहारा ले रहे हैं। पिछले कुछ सालों का अगर आप रेकॉर्ड देखें लेग स्पिनरों ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। गुजरात के लेग स्पिनर राशिद खान ने टीमों को काफी परेशान किया है। धोनी इसका तोड़ निकालने में जुटे हुए हैं। धोन लेग स्पिन की प्रैक्टिस करके एक तीर से दो शिकार करने जा रहे हैं। पहला तो लेग स्पिन ने बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करना और फिर लेग स्पिन डालकर गुजरात के बल्लेबाजों को परेशान करना। इसके लिए धोनी ने एक और गेम प्लान तैयार किया है।

-एजेंसियां