संजय दत्त ने बताया: बाथरूम या कमरे में गुजरे 10 साल, लोग कहते थे ‘चरसी’

Entertainment

हाल ही रिलीज हुई फिल्म KGF: Chapter 2 में अधीरा के रोल पर तारीफें बटोर रहे संजय दत्त ने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपनी कैंसर से स्ट्रगल के बारे में बताया। करीब 4 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे संजय दत्त ने पर्सनल लाइफ में बहुत मुश्किलें झेलीं। वह वक्त भी था जब संजय दत्त ड्रग्स के दलदल में बुरी तरह फंस गए थे। उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी। इससे उबरने के लिए संजय दत्त को रिहैबिलिटेशन सेंटर जाना पड़ा था। संजय ने दत्त ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में बताया कि जब वह रिहैबिलिटेशन सेंटर से वापस लौटे तो लोग उन्हें ‘चरसी’ कहकर बुलाने लगे थे।

संजय दत्त ने पॉप्युलर यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर रणवीर अल्लाहबादिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें लगता था कि ड्रग्स की वजह से वह महिलाओं के सामने कूल दिखेंगे और इसलिए वह इनका सेवन करने लगे।

लड़कियों के सामने कूल दिखने के लिए लेते थे ड्रग्स

संजय दत्त ने कहा कि ‘मैं बहुत शर्मीला था, खासकर लड़कियों के साथ। इसलिए मैंने कूल दिखना शुरू कर दिया। आप यह करते हो (ड्रग्स लेते हो) और फिर आप महिलाओं के सामने एक कूल बंदे बन जाते हो। आप उनसे बात करने लगते हो। मेरी जिंदगी के 10 साल या तो कमरे में या फिर बाथरूम में निकले। मुझे शूट्स में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी लेकिन जिंदगी ऐसी थी और फिर सब बदल गया।’

बाथरूम या कमरे में गुजरे 10 साल, लोग कहते थे ‘चरसी’

संजय दत्त ने आगे कहा, ‘जब मैं रीहैब सेंटर से वापस आया तो लोग मुझे ‘चरसी’ बुलाते थे। मैं सोचता था कि गलत है ये। सड़क पर चल रहे लोग मुझे ऐसा बोल रहे हैं। कुछ करना पड़ेगा। तब मैंने वर्कआउट करना शुरू कर दिया। फिर मैं ‘चरसी’ से एक ऐसा शख्स बन गया जिसे देख लोग बोलते कि वाह, क्या स्वैग है, क्या बॉडी है।’

कैंसर का पता चला तो घंटों रोए थे

इसी इंटरव्यू में संजय दत्त ने कैंसर का स्ट्रगल सुनाया। एक्टर ने बताया कि जब उन्हें खुद को कैंसर होने के बारे में पता चला था तो वह घंटों तक खूब रोए थे। संजय दत्त के मुताबिक पहले उन्हें और डॉक्टरों को लगा कि शायद टीबी है क्योंकि एक्स-रे में आधे से ज्यादा फेफड़ों में पानी भर गया था लेकिन वह कैंसर निकला। संजय दत्त ने बताया कि जब उनकी कीमोथैरपी चल रही थी तो हर कीमो के बाद वह रोजाना साइकिल चलाते, 2-3 घंटे बैडमिंटन खेलते थे। अब संजय दत्त बिल्कुल ठीक हैं और कैंसर से उबर चुके हैं। इस वक्त उनकी KGF: Chapter 2 में अधीरा के रोल के लिए खूब तारीफ हो रही है।

-एजेंसियां