Agra News: एसी में शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, बाल-बाल बचा लोहा व्यापारी का परिवार

Crime

आगरा: लोहामंडी क्षेत्र की जगन्नाथपुरम कालोनी में आज रविवार की तड़के एसी में शार्ट सर्किट से लोहा व्यापारी दिनेश अग्रवाल की कोठी में आग लग गई। एसी में धमाका होने पर उनके भतीजे अंकुर अग्रवाल की आंख खुली, उन्होंने समय रहते मास्टर सर्किट ब्रेकर (एमसीबी) को डाउन कर दिया। जिससे आग पूरी कोठी में नहीं फैल सकी। कमरे और ड्राइंग रूम तक पहुंची लपटों को समय रहते काबू कर लिया गया। इस दौरान वहां रखा अधिकांश सामान जल गया। लोहा व्यापारी और उनके परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए।

दिनेश अग्रवाल की जगन्नाथपुरम कालोनी दोमंजिला कोठी है। प्रथम तल पर वह परिवार के साथ रहते हैं। भूतल पर उनकी भाभी रजनी अग्रवाल और भतीजे अंकुर अग्रवाल रहते हैं। परिवारीजनों ने बताया कि रविवार की भोर करीब तीन बजे अंकुर के कमरे में लगे एसी में शार्ट सर्किट हो गया। जिससे धमाका होने पर उनकी आंख खुली तो कमरे को लपटों में घिरा देखा। अंकुर ने तत्परता दिखाते हुए घर की सभी एमसीबी डाउन कर दीं। जिससे कि बिजली के तारों में शार्ट सर्किट से आग कोठी के अन्य हिस्सों तक नहीं पहुंचे। फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया।

तब तक लपटें उनके कमरे और ड्राइंग रूम तक पहुंच चुकी थीं। दिनेश अग्रवाल और उनका परिवार नीचे आ गया। कालोनी के पड़ोस में रहने वालों लोगों की मदद से आग को 20 मिनट में काबू कर लिया। फायर ब्रिगेड की दमकल भी आ गई। आग से कमरे और ड्राइंग रूम में रखा अधिकांश सामान जल गया था।पूरी कोठी में धुंआ भर गया था। अंकुर का कहना था समय पर आंख नहीं खुलती तो बड़ा हादसा हो सकता था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आग एसी में शार्ट सर्किट से लगी थी। जिसे समय रहते काबू कर लिया गया।

रजनी अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने 15 दिन पहले एसी का आउटडोर बदलवाया था। जिसके बाद से एसी का इनडोर दिक्कत कर रहा था। सही कराने के लिए एसी के मिस्त्री को कई बार फाेन किया। दो जून को मिस्त्री उसे सही करके गया था। रविवार की तड़के ही एसी में शार्ट सर्किट हो गया।