Agra News: पीएचसी पर निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड की दीवार गिरने से महिला मजदूर व बच्ची गंभीर घायल, ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

स्थानीय समाचार

मजदूरों ने ठेकेदार पर लगाया लापरवाही का आरोप, चिनी हुई दीवार की हटवाई थिस सटरिगं

आगरा/पिनाहट। ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव सेहा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड की सेटरिंग हटाते समय दीवार अचानक गिरने से किनारे बैठी मजदूर महिला और उसकी बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई तत्काल एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उन्हें हायर सेंटर आगरा रेफर कर दिया गया। इस पूरे मामले में मजदूरों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेहा परिसर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आईसीयू बार्ड की इमारत का निर्माण ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है। जिस के दीवारों की चुनाई का कार्य मजदूर कर रहे हैं। रविवार को निर्माणाधीन इमारत की दीवार की चिनाई कार्य किया गया। जिसके जंगलों के ऊपर बीम लगाने के लिए सटरिंग लगाई गई थी। तभी मौजूद ठेकेदार ने मजदूरों से शटरिंग हटाने के लिए कहा जिस पर मजबूरों ने ठेकेदार से कहा दीवार की चिनाई आज ही हुई है। मगर ठेकेदार नहीं माना और उसने मजदूर से सटरिंग हटावाई। जिसके कारण अचानक भरभरा कर दीवार का ऊपरी हिस्सा नीचे गिर पड़ा।

दीवार के किनारे छाया में बैठी मजदूर महिला मंजू देवी पत्नी सीताराम उम्र 22 वर्ष निवासी रीछई मध्य प्रदेश, और उसकी बच्ची मोहिनी उम्र करीब 2 वर्ष दीवार के मलबे में दबकर गंभीर घायल हो गई।

चीख-पुकार सुनकर सभी मजदूर एकत्रित हो गए उन्होंने तत्काल एंबुलेंस द्वारा घायल मां बेटी को इलाज के लिए सीएचसी केंद्र पिनाहट में भर्ती कराया। गंभीर हालत होने पर घायल मां बेटी को बेहतर इलाज हेतु चिकित्सकों ने हायर सेंटर आगरा के लिए रेफर कर दिया। जहां घायल महिला और उसकी बच्ची का उपचार जारी बताया गया है।

वही ग्रामीणों की मानें तो निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड की इमारत में घटिया सामग्री का प्रयोग ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। गनीमत रही अन्य कोई ग्रामीण और मजदूर मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।