आगरा: डाक विभाग ने बहनों को दिया बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर वाटरप्रूफ और खुशबूदार लिफाफे किये लॉन्च

Local News

आगरा के डाक विभाग ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। भारतीय डाक विभाग ने रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर वाटरप्रूफ लिफाफे निकाले हैं।

बारिश के मौसम में सुरक्षित तरह से दूर दराज राखी भेजने के लिए बहने इन लिफाफों का इस्तेमाल कर सकते है। आगरा के सभी डाकघरों में यह वाटरप्रूफ और खुशबूदार लिफाफे मिल रहे हैं।

अब बहनों की राखी बिना भीगे सुरक्षित भेजी जा सकेंगी। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक लोग काफी संख्या में अधिक राखी लिफाफे बिक रहे हैं।

इन लिफाफो की रहती है डिमांड:-

पोस्ट मास्टर जनरल राजीव उमराव ने बताया कि “राखी लिफाफा के स्कीम के बारे में पहले से ही डाक विभाग के द्वारा सूचित कर दिया गया है। बड़ी संख्या में बहने अपने भाइयों को राखी भेजने के लिए डाक खाने से वाटर प्रूफ लिफाफा खरीद रही हैं। रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर यह सुविधा सभी डाकघरों में दी जा रही है।

राखी को समय से पहुंचाना प्राथमिकता:-

पोस्ट मास्टर जनरल राजीव उमराव ने बताया कि डाक विभाग के हर कर्मचारी किस समय प्राथमिकता है कि बहनों द्वारा जो अपने भाइयों के लिए राखी भेजी जा रही है।

उन राखी वाले लिफाफो को गंतव्य तक समय से पहुँचाना है। इतना ही नहीं वाटरप्रूफ लिफाफों को छांटने का काम तेजी से किया जा रहा है जिससे इन लिफाफों को प्राथमिकता देते हुए इनको सही समय से पहुंचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.