Agra News: भाकियू का प्रशासन के खिलाफ पांचवे दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

स्थानीय समाचार

किसान कार्यकर्ताओं का अल्टीमेटम 3 दिन में नहीं हुई कार्रवाई तहसील का करेंगे घेराव

आगरा/पिनाहट। ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत नरहोली में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने तहसील प्रशासन में हो रहे भ्रष्टाचार एवं अवैध जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 5 दिन से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन बैठे हैं। किसान कार्यकर्ता एवं नेताओं ने प्रशासन के उच्चाधिकारियों से धरना प्रदर्शन के माध्यम से कार्रवाई की मांग की है। 3 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर तहसील एसडीएम कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी गई है।

जानकारी के अनुसार बाह तहसील क्षेत्र में भ्रष्टाचार एवं जमीन पर अवैध कब्जे के विरोध में बीते बुधवार से गांव नरहोली में भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक के तहसीलध्यक्ष विनोद परिहार के नेतृत्व में किसान नेता एवं कार्यकर्ता 5 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठे। और तहसील बाह में तहसील कर्मचारियों द्वारा भ्रष्टाचार किए जाने पर भाकियू नेताओं का कहना है कि पिछले दिनों मंहगोली गांव के राजस्व निरीक्षक सिद्धार्थ राणा एवं लेखपाल रवि दत्त का पैमाइश के लिए किसान से 20 हजार रुपए मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। डीएम से भी मामले में शिकायत की गई बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

नरहौलीली गांव में जमीन पर अवैध कब्जा को नहीं रोका गया। इसमें यह दिखाता है कि किसानों को सरकारी सिस्टम किस तरीके से उत्पीड़न कर रहा है। मुख्य मार्ग के पास किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है मगर प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। कार्रवाई नहीं होने तक किसान नेता और कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

तहसील अध्यक्ष विनोद परिहार ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए आगाह किया है कि अगर 3 दिन के अंदर किसानों की समस्याओं और मांगों को अधिकारियों द्वारा गंभीरता से संज्ञान में लेकर समाधान नहीं किया गया तो सैकड़ों की संख्या में किसान नेता और किसान तहसील मुख्यालय बाह पहुंचकर एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे। जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक तहसील को मुक्त नहीं किया जाएगा।

किसान नेताओं ने पत्र जारी कर कहा कि अधिकारी राजस्व निरीक्षक सिद्धार्थ राणा एवं लेखपाल को बर्खास्त करें और समस्याओं का समाधान करें अन्यथा लड़ाई आर-पार की होगी। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र भदोरिया, तहसील उपाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, कुंवर पाल सिंह तोमर, जितेंद्र यादव, राम वकील, उदय वीर सिंह, रामदास, ओमप्रकाश,पोखीराम, राजकुमार जादौन, अरविंद जादौन, राम लखन जादौन आदि मौजूद रहे।