आगरा: किसान की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे भू माफियाओं को पुलिस ने खदेड़ा

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत बिजौली में किसान की भूमि पर कुछ दबंगों द्वारा रातों-रात निर्माण कर कब्जा करने के मामले में शिकायत पर पुलिस ने भू माफियाओं को खदेड़कर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित महेश चंद पुत्र हीरालाल निवासी लालपुरा थाना फतेहाबाद ने बुधवार को उपजिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि कुछ दबंगों ने उसकी भूमि पर अवैध कब्जा कर रातों-रात निर्माण कर रहे हैं। उप जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ी को आता देख निर्माण कर रहे मजदूर भाग गए। बताया जाता है उप जिलाधिकारी के आदेश पर बुधवार को पुलिस ने कब्जा कर रहे लोगों को चेतावनी दी थी की नाप तोल व कागज दिखाने के बाद ही निर्माण कार्य करना । मगर उसके बावजूद गुरुवार को दबंग पंचम सिंह व अन्य लोग करीब 40 मजदूर लगा कर किसान की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे थे। निर्माण हो रहे स्थल पर जैसे ही पुलिस पहुंची तो कब जा कर रहे भूमाफिया मैं भगदड़ मच गई और मजदूर बाद दबंग खेतों की तरफ भाग गए।

किसान महेश चंद ने बताया कि प्रार्थी व उसके भाई की जमीन गाव बिजौली के गाटा संख्या 313 रकवा 09 320 हेक्टेयर आधा हिस्सा है। मगर किसी व्यक्ति ने उनकी जमीन का फर्जी बैनामा कर दिया और उसके बाद दबंग उसकी जमीन पर रातो रात कब्जा कर रहे हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कब्जा करने वाले भू माफियाओं को खदेड़ कर निर्माण कार्य को रुकवा दिया है। पुलिस ने मौके पर विधिक कार्रवाई की है।

 

रिपोर्टर- नीरज परिहार