Agra News: सेना में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी, युवक से 4 लाख ठगे, मामला दर्ज

Crime

आगरा/पिनाहट। थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव घड़ी गोरेलाल निवासी एक युवक के साथ सेना में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी करके ठगों द्वारा 4 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। वहीं युवक को फर्जी नियुक्त पत्र थमा दिया पता चलने पर युवक ने अपने रुपए वापस मांगे तो देने से मना किया जिस पर पीड़ित ने थाने में खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार गौरव भदौरिया पुत्र उमेश भदौरिया निवासी गांव घड़ी गोरेलाल थाना पिढौरा ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि सन 2022 में वह सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहा था। कभी अगस्त के महीने में आगरा में सेना भर्ती के दौरान उसकी मुलाकात गांव के रवि कुमार ,अभिषेक, प्रद्युम्न तोमर के संपर्क में रहने वाले रबूपुरा गौतमबुद्ध नगर के तिरथली गांव के इंद्रजीत चौधरी उर्फ बर्फी, गौर सिटी के पुष्पेंद्र भाटी, ईएमआई सेंटर भोपाल के सुमित चौधरी के संपर्क में आ गया।

उन्होंने युवक को भारतीय सेना में भर्ती कराने वाले अधिकारियों से जान पहचान का झांसा देकर कहां के कुछ रुपए खर्च करने पड़ेंगे और सेना में भर्ती हो जाओगे। जिस पर उन्होंने भर्ती कराने के लिए जेबर बुलाया। फिर भर्ती कराने के लिए अलग-अलग तारीखों में पेटीएम से बताए गए खातों में धोखाधड़ी से करीब 4 लाख रुपए जमा करा लिए। 28 अक्टूबर 2022 को युवक को सेना भर्ती का नियुक्ति पत्र थमा दिया गया।

इसके बाद उसे दिल्ली के कश्मीरी गेट, उत्तराखंड के रानीखेत, देहरादून और भोपाल सेंटर पर बुलाया गया, लेकिन किसी भी अधिकारी के पास नहीं ले गए और युवक को ऐसे ही गुमराह करके घुमाते रहे। बीते नवंबर में भोपाल में सेना मुख्यालय पर पता चला कि युवक के हाथों में फर्जी नियुक्ति पत्र हम आकर उससे धोखाधड़ी कर रुपए ठग लिए गए हैं। जिस पर उक्त लोगों से युवक द्वारा संपर्क कर रुपए वापस करने के लिए मिन्नतें की गई मैं घर आरोपी युवक टालमटोल करते रहे। और पीड़ित के रुपए वापस नहीं किए। और रुपए देने से मना कर दिया जिस पर युवक गौरव ने पुलिस आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर मामले से अवगत कराया।

पुलिस आयुक्त के आदेश पर शनिवार को पिढौरा थाना पुलिस ने सेना में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी इंद्रजीत चौधरी, पुष्पेंद्र भाटी, सुमित चौधरी के खिलाफ धारा 420, 406, 467, 468,471 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।